अपने अभिनय से सबके दिलों में जगह बनाने वाले ऋषि कपूर की आज बर्थ एनिवर्सरी है. उनकी बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी ने अपने पापा की बर्थ एनिवर्सरी पर एक भावुक पोस्ट  शेयर किया.

रिद्धिमा कपूर ने कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि वे कहते हैं कि जब आप किसी को खो देते हैं तो आप जीवित नहीं रह सकते. आपका दिल बुरी तरह टूट जाता है. लेकिन मुझे पता है कि आप इस टूटे हुए दिल में रह रहे हैं और हमेशा के लिए रहेंगे. मुझे पता है कि आप हम सभी को देख रहे हैं कि हम आपके सिखाए मूल्यों के साथ जी रहे हैं. आपने मुझे करुणा का उपहार दिया. रिश्तों की कीमत सिखाई. मुझे सही मायने में इंसान बनाया, जो मैं आज हूं.मैं हर दिन आपको याद करती रहूंगी और आपसे प्यार करती रहूंगी. हैप्पी बर्थडे

बता दें कि उनका जन्म 4 सितंबर 1952 को मुंबई में हुआ था. कैंसर के कारण उनका 30 अप्रैल को निधन हो गया था. ऋषि कपूर ने ल्यूकेमिया के साथ दो साल तक लड़ाई लड़ी. अमेरिका में इलाज के दौरान वह अपनी दृढ़ इच्छा के साथ जिंदादिली जीते रहे.

उनके निधन के बाद परिवार की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि कैंसर के बीच भी ऋषि कपूर का फोकस हमेशा परिवार दोस्त, खाना और फिल्मों पर रहा. उनसे मिलने जो भी आता था वह इस बात से हैरान था कि उन्होंने अपनी बीमारी में भी किस तरह परिवार , दोस्त, भोजन और फिल्मों को कभी खुद से दूर नहीं होने दिया. वह हमेशा अपने प्रशंसकों के प्यार के लिए आभारी थे,जो दुनियाभर में हैं. ऋषि हमेशा यही चाहते थे कि उन्हें एक मुस्कान के साथ याद किया जाए, आंसू के साथ नहीं.