बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर के निधन के बाद उनके फैन्स काफी दुखी हैं और उन्हें हमेशा याद करते रहते हैं. 4 सितंबर यानी की आज ऋषि कपूर का जन्मदिन है और इस मौके पर उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसे मुरली लालवानी नाम की एक मुंबई की राइटर, डायरेक्टर के फेसबुक अकाउंट से शेयर किया गया है. कहा तो ये जा रहा है कि यह वीडियो उनके निधन से ठीक पहले का है, जब उन्हें मुंबई के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. लेकिन Opoyi इस बात की पुष्टि नहीं करता है.

वीडियो में दिख रहा है कि ऋषि बेड पर लेटे हैं और उनके बगल में खड़ा शख्स उन्हें गाना सुना रहा है- 'तेरे दर्द से दिल आबाद रहा... वहीं ऋषि कपूर खुद भी इस गाने को एन्जॉय करते दिख रहे हैं. वीडियो के कैप्शन में इस शख्स को डॉक्टर बताया गया है. गाना सुनने के बाद ऋषि इस शख्स को दुआएं देते हैं और तारीफ करते हैं.

ऋषि इस वीडियो में कहते दिख रहे हैं- मेरा आशीर्वाद, आपको खूब सफलता मिले, मेहनत करो, देखों शोहरत, नाम ये सब आता है, मेहनत के बाद. जब मेहनत और थोड़ी किस्मत साथ देगी तो फल अपने आप पेड़ों पर लगेंगे.

ऋषि कपूर के इस संदेश में जिंदगी का वो मंत्र है, जिस पर चलकर खुद ऋषि ने सफलता प्राप्त की. इस मैसेज से वो उन सभी युवाओं को भी मैसेज दे गए हैं, जो अपने पथ पर आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं.

ऋषि कपूर अब हमारे बीच नहीं हैं लेकिन वे अपने फैन्स के दिलों में हमेशा जिंदा है. अपनी एक्टिंग और अलग-अलग किरदारों की वजह से वह फिल्मी परदे पर हमेशा याद रखें जाएंगे.