आईपीएल 2021 की नीलामी में दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी रहे थे. सिर्फ इस नीलामी में ही नहीं बल्कि मॉरिस पर लगी 16.25 करोड़ की कीमत किसी भी आईपीएल नीलामी में लगी सबसे बड़ी बोली है. आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी मॉरिस ने गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ महज 16 गेंद में नाबाद 38 रन की धमाकेदार पारी खेलकर राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2021 की पहली जीत दिलाई.

ये भी पढ़ें: BCCI Annual Player Contracts: विराट, रोहित और बुमराह को मिलेंगे 7-7 करोड़, पूरी लिस्ट देखें

क्रिस मॉरिस के इस प्रदर्शन के बाद कहा जा सकता है कि उन्होंने अपनी रिकॉर्ड कीमत की पहली EMI चुका दी है. बता दें कि मॉरिस की कीमत इतनी ज्यादा है कि उन्हें प्रति मैच एक करोड़ से भी अधिक रुपये मिल रहे हैं.

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 147 रन बनाए. ऋषभ पंत ने 31 गेंद में 52 रन की पारी खेली. वहीं राजस्थान रॉयल्स के लिए जयदेव उनादकट ने 4 ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट झटके. मॉरिस ने अच्छी गेंदबाजी भी की और उन्होंने 27 रन देकर एक विकेट लिया.

ये भी पढ़ेंः जान लें, किन-किन राज्यों में टाली गई है बोर्ड परीक्षाएं

छोटे स्कोर का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 42 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद डेविड मिलर ने 43 गेंद में 62 रन की पारी खेलकर राजस्थान की मैच में वापसी कराई. लेकिन इस पारी के बावजूद राजस्थान मैच में काफी पीछे थे. राजस्थान को आखिरी के दो ओवर में जीत के लिए 27 रन चाहिए थे, 7 विकेट गिर चुके थे, मॉरिस और उनादकट बल्लेबाजी कर रहे थे.

अभी तक मॉरिस ने 8 गेंद में 7 रन बनाए थे. 19वां ओवर कराने दिल्ली कैपिटल्स के बेस्ट गेंदबाज कगिसो रबाडा आए. मॉरिस ने इस ओवर की पहली और पांचवीं गेंद पर छक्का जड़कर इस ओवर में 15 रन बटोरे. अब आखिरी ओवर में 12 रन चाहिए थे. गेंदबाजी टॉम करन कर रहे थे. मॉरिस ने पहली गेंद पर दो रन लेकर स्ट्राइक अपने पास रखी, इसके बाद उन्होंने तीसरी और चौथी गेंद पर लगातार दो छक्के जड़कर मैच ख़त्म किया. मॉरिस के चार छक्कों ने राजस्थान रॉयल्स को हारा हुआ मैच जिता दिया.

ये भी पढ़ेंः Weekend Curfew in Delhi: जान लें दिल्ली में बंद और खुली सेवाओं की लिस्ट

राजस्थान रॉयल्स पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत की स्थिति से हार गई थी. अब राजस्थान के दो मैच में दो अंक हो गए हैं.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली के किस अस्पताल में कितने बेड खाली हैं? कैसे जानें