ऑलराउंडर सैम करन (Sam Curran) बुधवार (15 सितंबर) सुबह इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बचे हुए हाफ के लिए यूएई पहुंच गए हैं. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. हालांकि, यूएई पहुंचने के बाद भी सैम करन दूसरे हाफ में CSK के मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहंगे. 

प्रोटोकॉल के अनुसार, यूके से आने वालों खिलाड़ियों को 6 दिनों के लिए आइसोलेशन में रहना होगा और करन अब हार्ड क्वारंटाइन में रहेंगे. इस अवधि के दौरान उनका COVID-19 टेस्ट होगा और सभी प्रोटोकॉल पूरे होने के बाद उन्हें उन्हें अपने कमरे से बाहर आने की अनुमति दी जाएगी. 

यह भी पढ़ेंः श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज Lasith Malinga का क्रिकेट से सन्यास, पढ़ें भावुक पोस्ट

आईपीएल 2020 की नीलामी में CSK में शामिल होने के बाद से करन प्लेइंग इलेवन का लगातार हिस्सा रहे हैं. करन ने पिछले सीजन में CSK के लिए 186 रन बनाए थे और 13 विकेट लिए।भी चटकाए थे. आईपीएल 2021 के भारत में खेले गए पहले हाफ में उन्होंने 52 रन बनाए हैं और 9 बल्लेबाजों को आउट भी किया है. CSK में शामिल होने के बाद से ये पहला मौका होगा, जब करन प्लेइंग-XI से बाहर रहेंगे. 

करन की अनुपलब्धता फ्रेंचाइजी के लिए एक बड़ा झटका है क्योंकि ड्वेन ब्रावो ने 4 सितंबर से जारी कैरेबियन प्रीमियर लीग में गेंदबाजी नहीं की है. अगर ब्रावो को गेंदबाजी करने के लिए अयोग्य माना जाता है तो CSK एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर को मिस करेगी. मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच दुबई में 19 सितम्बर को आईपीएल 2021 के दूसरे लेग का पहला मुकाबला खेला जाएगा. 

चेन्नई सुपर किंग्स अपना दूसरा मुकाबला 24 सितंबर को विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खेलेगी. बता दें कि इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों जैसे जॉस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स और डेविड मलान ने आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों से बाहर रहने का फैसला किया है.

IPL 2021 में CSK ने 7 में से 5 मुकाबले जीते हैं और वह पॉइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स के बाद दूसरे स्थान पर है. 

यह भी पढ़ेंः USA के जसकरण मल्होत्रा ने की हर्षल गिब्स की बराबरी, ODI में जड़े गए छह गेंद में 6 छक्के

यह भी पढ़ेंः धोनी और सचिन के बाद अब सौरव गांगुली की बायोपिक बनेगी, दादा ने खुद दी जानकारी