'इलाज के लिए एक शॉर्ट ब्रेक ले रहा हूं' संजय दत्त की इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर उनकी बीमारी को लेकर कई तरह के कयास लगाए जाने लगे.कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये कहा गया कि संजय दत्त को कैंसर है. ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा ने भी ट्वीट किया कि अभिनेता को फेफड़ों का कैंसर है.

इसे लेकर संजय की पत्नी मान्यता दत्त ने बयान जारी किया है. मान्यता ने लिखा है कि मैं उन सभी लोगों का आभार जताना चाहती हूं, जिन्होंने संजू के जल्द ठीक होने की कामना की. हमें इस दौर से निकलने के लिए ताकत और दुआओं की बहुत जरूरत है. पिछले कुछ सालों में परिवार के साथ बहुत कुछ घटा, लेकिन मुझे भरोसा है कि ये समय भी गुजर जाएगा.

 उन्होंने आगे लिखा कि मेरी संजू के फैंस से प्रार्थना है कि वे अवांछित अफवाहों और अटकलों पर विश्वास न करें, बल्कि अपने प्यार और समर्थन से हमारी मदद करें. संजू हमेशा से फाइटर रहे हैं और हमारा परिवार भी. भगवान ने एक बार फिर हमें परीक्षा के लिए चुना है, हम इससे भी उबर जाएंगे. हमें आपकी दुआओं और आशीर्वाद की जरूरत है. हम हमेशा की तरह विजेता बनकर उभरेंगे. इस अवसर का उपयोग रोशनी और सकारात्मकता को फैलाने के लिए करें.

बता दें कि संजय दत्त ने इंस्टाग्राम पर लिखा था कि दोस्तों, मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए मैं शॉर्ट ब्रेक ले रहा हूं. मेरे दोस्त और परिवार के लोग मेरे साथ हैं और मैं चाहता हूं कि मेरे चाहने वाले परेशान न हों और बेकार के कयास भी न लगाएं. आप लोगों के प्यार और दुआओं के साथ मैं जल्द ही लौटूंगा.

संजय दत्त मशहूर अभिनेता सुनील दत्त और नरगिस दत्त के बेटे हैं. उनकी दो बहनें हैं- प्रिया दत्त और नम्रता दत्त. संजय ने मान्यता से शादी की है, जिससे उनके दो बच्चे हैं. साथ ही पहली पत्नी रिचा शर्मा से उनकी एक बेटी भी हैं, जिनका नाम त्रिशाला दत्त है.

वर्कफ्रंट की बात करें तो संजय दत्त फिल्‍म ‘सड़क 2’ में एक्‍ट्रेस आलिया भट्ट के साथ नजर आने वाले हैं. फिल्‍म केजीएफ के अगले भाग में भी एक्‍टर यश के साथ भी काम कर रहे थे. 'शमशेरा' भी उनके आने वाले प्रोजेक्ट्स में से एक है.