श्रीनगर 26 मई (भाषा) जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में दो परिवारों से उनके रिश्तेदारों को पुलिस हिरासत से छुड़ाने के एवज में एक लाख रुपये से अधिक की रिश्वत लेने के आरोप में बुधवार को एक सरपंच को गिरफ्तार कर लिया गया।

अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि आतंकवाद से जुड़े एक मामले में दक्षिण कश्मीर के कोकरनाग क्षेत्र से दो लोगों को पूछताछ के लिए पुलिस ने हिरासत में लिया था। दोनों के परिवार काडीपोरा के सरपंच निसार अहमद खान के पास मदद के लिए गए। अधिकारी ने कहा कि इस बीच, जांच में दोनों व्यक्ति निर्दोष पाए गए और उन्हें रिहा कर दिया गया। लेकिन पुलिस को पता चला कि उनके परिजनों ने दोनों की रिहाई के लिए खान को 1,10,000 रुपये दिए हैं। गोपालपोरा के सरपंच खान ने वादा किया था कि वह दोनों को पुलिस की हिरासत से रिहा करवा देगा।

खान इस मामले में पुलिस अधिकारी से मिलने भी गया था, लेकिन उसे मुलाकात की इजाजत नहीं मिली। अधिकारी ने कहा कि उसे फोन पर बातचीत में स्पष्ट कर दिया गया कि जांच में मिलीभगत नहीं पाए जाने पर दोनों दोनों संदिग्धों को घर भेज दिया जाएगा।

पुलिस ने सरपंच पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। सरपंच के पास से धन राशि भी बरामद कर ली गयी है।

भाषा रवि कांत पवनेश

पवनेश