एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के मौत मामले में सीबीआई को जांच रिपोर्ट दायर करने की मांग करने वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी है. साथ ही कोर्ट ने इसके लिए हाईकोर्ट जाने की बात कही.

कोर्ट ने बुधवार को उस जनहित याचिका को खारिज कर दिया जिसमें सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सीबीआई को स्थिति रिपोर्ट दायर करने के लिये निर्देश देने की मांग की गई थी.

दिल्ली सरकार ने लापता किसानों का पता लगाने के लिए जारी की गिरफ्तार लोगों सूची, यहां देंखे पूरी लिस्ट

चीफ जस्टिस एस ए बोबडे, जस्टिस ए एस बोपन्ना और जस्टिस वी सुब्रमण्यम की पीठ ने अधिवक्ता पुनित कौर ढांडा की याचिका खारिज कर दी.

पीठ ने कहा, “हम इसे नहीं देखने जा रहे हैं. आप उच्च न्यायालय जाइए.”

याचिकाकर्ता ने कहा था कि उच्चत्म न्यायालय ने 19 अगस्त 2020 को सीबीआई जांच के लिये आदेश दिया था और लगभग पांच महीने का समय बीतने के बावजूद जांच एजेंसी अभी जांच पूरी नहीं कर पाई है.

इसमें कहा गया, “मौजूदा मामले में सीबीआई जिम्मेदारी से काम नहीं कर रही है और इस मामले की जांच पूरी होने में देरी हो रही है.”

याचिका में सीबीआई को दो महीने के अंदर जांच पूरी करने और संबंधित अदालत में अंतिम रिपोर्ट देने का निर्देश दिये जाने की मांग की गई थी.

जेफ बेजोस इस साल छोड़ देंगे Amazon के CEO का पद, जानें कौन संभालेंग उनकी कुर्सी

राजपूत (34) मुंबई के उपनगरीय बांद्रा इलाके में स्थित अपने अपार्टमेंट में 14 जून 2020 को संदिग्ध हालात में मृत पाए गए थे.