दिल्ली सरकार ने 18 जनवरी से स्कूल खोलने के आदेश दे दिए हैं. हालांकि, अभी 10वीं और 12वीं के स्कूल खोलने के आदेश दिए गए हैं. दिल्ली सरकार ने बोर्ड परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री मनीष सिसोदिया ने पहले कहा था कि वह बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए स्कूल खोलने पर विचार विमर्श कर रहे हैं.

दिल्ली में पिछले साल यानी 2020 में 16 मार्च को स्कूल बंद करने के आदेश सरकार ने दिए थे. तब से अब तक दिल्ली के सारे स्कूल बंद हैं. हालांकि, स्कूल के शिक्षक ऑनलाइन क्लास दे रहे हैं.

सरकार की ओर से कहा गया है कि, बच्चों की स्कूल में उपस्थिति अनिवार्य नहीं होगा. माता-पिता की सहमति से ही बच्चे स्कूल आएंगे.

दिल्ली में कोरोना के मामले काफी बढ़ गए थे. लेकिन अब कम मामले दिख रहे हैं. वहीं, कोरोना वायरस वैक्सीन के आने से और राहत मिलने की उम्मीद है. इस वजह से दिल्ली सरकार ने 10वी और 12वीं के स्कूल खोलने के आदेश दिए हैं.

इससे पहले कई राज्यों में स्कूल खोले गए हैं. पड़ोसी राज्य पंजाब में 7 जनवरी से स्कूल खोल दिया गया है. हालांकि यहां 5वीं से 12वीं तक की स्कूल खोलने के आदेश जारी किए गए हैं. वहीं असम में भी स्कूल खोले गए हैं.