नयी दिल्ली, 26 मई (भाषा) दिल्ली पुलिस ने वांछित अपराधी काला जठेड़ी के गिरोह के छह सदस्यों को पकड़ा है।पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार दो आरोपियों की पहचान हरियाणा के झज्जर निवासी मंजीत (22) और हरियाणा के रोहतक निवासी मोहित गिल (24) के तौर पर हुई है। बाकी चार नाबालिग हैं।

पुलिस ने बताया कि 20 मई को सूचना मिली थी कि बवाना इलाके में मोहित लांबा नामक व्यक्ति गोली लगने से जख्मी हो गया है। पुलिस ने उसे एमवी अस्पताल पहुंचाया। लांबा कुतुबगढ़ गांव का निवासी है।

लांबा ने बताया कि निखिल ने उसे कटेवरा नहर पर बुलाया था। लांबा जब वहां पहुंचा तो निखिल वहां पांच लोगों के साथ मौजूद था और उसने गोली चला दी।

किसी तरह वहां से भागकर लांबा ने जान बचायी।

जांच के दौरान पता चला कि प्रिंस नामक व्यक्ति ने नाबालिग आरोपियों को कुतुबगढ़ के पास अपनी मोटरसाइकिल दी। प्रिंस ने बताया कि उसे जठेड़ी के साथी प्रियव्रत ने हत्या में नाबालिगों की मदद करने को कहा।

पुलिस उपायुक्त (बाहरी उत्तरी दिल्ली) रंजन सिंह ने बताया, ‘‘गुप्त सूचना के बाद पुलिस ने बवाना इलाके में मामले में संलिप्त छह लोगों को पकड़ा।’’

आरोपी मोहित गिल ने बदमाशों को कारतूस और हथियार मुहैया कराए थे। बदमाशों के पास से छह पिस्तौल, 33 कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद की गयी।