भारतीय टीम ने मंगलवार को खेले गए दूसरे ODI मुकाबले में श्रीलंका को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से हराकर सीरीज पर कब्ज़ा जमा लिया. इसके साथ ही भारत ने कुछ बड़े रिकॉर्ड भी गढ़ दिए. ये रिकॉर्ड जितना भारत की जीतने की आदत को दर्शाते हैं, उतना ही श्रीलंका के हारने की. 

भारत ने SL के खिलाफ सर्वाधिक ODI जीत का रिकॉर्ड बनाया 

दूसरे ODI में मिली तीन विकेट से जीत भारत की श्रीलंका के खिलाफ 93वीं जीत है. ये वनडे क्रिकेट में किसी भी एक टीम के खिलाफ दूसरी टीम की सर्वाधिक मैच में जीत है. भारत ने पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ते हुए ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है. पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ और ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 92-92 ODI जीते हैं.

यह भी पढ़ेंः फील्डिंग को लेकर भिड़ गए कोहली और अश्विन, 'टीम विराट' ने मारी बाजी, देखें वीडियो

भारत ने श्रीलंका को लगातार 9वीं द्विपक्षीय सीरीज में हराया 

दूसरे एकदिवसीय मैच में जीत के साथ भारत ने श्रीलंका के खिलाफ लगातार नौवीं द्विपक्षीय ODI सीरीज जीत ली है. भारत की जीत का ये सिलसिला 2007 में शुरू हुआ था, जब श्रीलंका के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी टीम में मौजूद थे. श्रीलंका ने भारत को 1997 से एक भी ODI सीरीज में नहीं हराया है. 

श्रीलंका में लगातार 10वीं जीत

टीम इंडिया ODI फॉर्मेट में 2012 से श्रीलंका में अपराजय रही है.  टीम इंडिया ने 24 जुलाई, 2012 के बाद श्रीलंका में एक भी ODI मैच नहीं गंवाया है. भारतीय टीम श्रीलंकाई में लगातार 10 ODI जीत चुकी है.

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 275 रन बनाए और भारतीय टीम को 276 रनों का लक्ष्य दिया. टीम इंडिया ने 49.1 गेंद में ही जीत हासिल कर ली. टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. लेकिन बाद में सूर्यकुमार और दीपक चाहर ने मजबूत पारी खेली और मैच को रोमांचक मोड़ पर लेकर गए. और दोनों ने नाबाद पारी खेल कर मैच जीता दिया. इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज में दो मैच जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया है.

ये भी पढ़ें: ड्रेसिंग रूम में बोलकर आए थे ईशान किशन- पहली गेंद पर छक्का मारूंगा