नोएडा, 22 मई (भाषा) जनपद गौतम बुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया है कि गौतम बुद्ध नगर में अभी तक ब्लैक फंगस बीमारी से संक्रमित 21 मरीज मिले हैं।

सीएमओ डॉ दीपक ओहरी ने बताया कि जिले में इस बीमारी से किसी की मौत नहीं हुई है। यहां के विभिन्न निजी अस्पतालों में उपचार के दौरान चार लोगों की मौत की खबरों का सीएमओ ने खंडन किया है।

उन्होंने बताया कि अभी तक स्वास्थ्य विभाग के पास इसकी कोई पुष्ट जानकारी नहीं है। सीएमओ ने कहा कि ब्लैक फंगस बीमारी के उपचार के लिए प्रचुर मात्रा में दवाएं है। शासन स्तर पर ब्लैक फंगस की दवाई मेरठ पहुंच चुकी है। जल्द ही जिले में भी दवाई पहुंचने की संभावना है। ओहरी ने बताया कि जब तक दवाई जनपद में नहीं पहुंच जाती, तब तक के लिए मंडलायुक्त स्तर पर गठित टीम सत्यापन के बाद मरीजों के तीमारदारों को दवाई दे रही है।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती चार मरीजों के परिजन ने दवाई के लिए स्वास्थ्य विभाग को आवेदन दिया था। चारों को दवाई लिखकर मेरठ से इसे लाने के लिए कहा गया है।

डॉ ओहरी ने बताया कि इमलसीफाइड इंजेक्शन 1500 रुपये और लाइफोसोमल अम्फोट्रिसिन- बी इंजेक्शन छह हजार रुपये प्रति खुराक मिलेगी। साथ ही उन्होंने बताया कि ब्लैक फंगस बीमारी का इलाज कई माह तक चल सकता है।