बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने मुंबई में स्थित अपने आवास में कथित अवैध निर्माण को लेकर उनकी याचिका खारिज किये जाने संबंधी बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट का रूख किया.

अभिनेता ने मुंबई के जुहू क्षेत्र में स्थित अपनी आवासीय इमारत में कथित अवैध निर्माण को लेकर बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) के एक नोटिस के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में अपील दायर की थी. हाईकोर्ट ने उनकी अपील को खारिज कर दिया था.

सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने वाले वकील विनीत ढांडा ने बताया कि सूद ने हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी है.

BMC के अनुसार बॉलीवुड अभिनेता ने छह मंजिला आवासीय इमारत ‘‘शक्ति सागर’’ में संरचनात्मक बदलाव किये है और आवश्यक अनुमति के बिना उसे एक होटल में बदल दिया है.

बीएमसी ने इस महीने के शुरू में जुहू पुलिस थाने में एक शिकायत भी दर्ज की थी जिसमें बिना अनुमति के आवासीय इमारत को एक होटल में कथित तौर पर बदलने के लिए सूद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया गया था.

बीएमसी ने इमारत का निरीक्षण किया था और पाया था कि सूद ने नियमों का कथित तौर पर पालन नहीं किया और पिछले साल अक्टूबर में उन्हें नोटिस दिए जाने के बाद भी अवैध निर्माण जारी था. इसके बाद पुलिस को शिकायत पत्र भेजा गया था. पुलिस ने अभी मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं की है.