भारतीय सिनेमा के मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का 25 सितंबर, 2020 को निधन हो गया था. 5 अगस्त, 2020 को वह कोरोना संक्रमण पाए गए थे लेकिन बाद में उनकी सेहत में सुधार हुई और फिर अस्पताल से छुट्टी हो गई. बाद में कुछ तकलीफ महसूस होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. गुरुवार को अस्पताल की तरफ से खबर आई कि उनकी हालत गंभीर है. आज उनका जन्म दिवस है और सुब्रमण्यम बॉलीवुड में सलमान खान की आवाज के लिए पहचाने जाते थे. आज हम उनसे जुड़ी कुछ बातें बता रहे हैं..

एसपी बालासुब्रमण्यम से जड़ी बातें
1
4 जून, 1946 को आंध्रप्रदेश के नेल्लौर में जन्में एसपी बालासुब्रमण्यम हुआ था. इन्होंने साल 1966 में बतौर प्लेबैक सिंगर तेलुगू फिल्म श्री श्री श्री मर्यादा रामन्ना से डेब्यू किया था.
2
साल 1980 में आई फिल्म संकराभारनाम से सुब्रमण्यम को अंतरर्राष्ट्रीय पहचान मिली थी और इस फिल्म के लिए उन्हें पहला नेशनल अवॉर्ड मिला था.
3
साल 1969 में सुब्रमण्यम को अपना पहला तमिल गाना एयर्कई एन्नुम इलाया कन्नी रिकॉर्ड किया था. इस फिल्म में तमिल सुपरस्टार जैमिनी गणेशन थे जो अभिनेत्री रेखा के पिता थे.
4
सुब्रमण्यम ने तेलुगू, कन्नड़, हिंदी और मलयालम भाषाओं में कई हजार गाने गाए हैं. बॉलीवुड में इन्होंने ज्यादातर सलमान खान के लिए गाने रिकॉर्ड किए थे.
5
साल 1992 में एआर रहमान के साथ पहली बार फिल्म रोजा में काम किया था. इस फिल्म के तीनों वर्जन में सुब्रमण्यम ने गाने गाए.
6
साल 2013 में फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस के लिए 15 साल के बाद गाना गाया था. इस फिल्म में सुब्रमण्यम ने पहली बार शाहरुख खान के लिए गाना गाया था.
7
सुब्रमण्यम 5 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मगर MGM हेल्थकेयर में एक्सपर्ट की टीम के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों से उनकी सेहत में सुधार आ रहा था.

यह भी पढ़ें- कहां गुम हो गए कॉमेडियन अशोक सराफ? कर चुके हैं सुपरहिट शो 'हम पांच' में काम

यह भी पढ़ें-क्या CBSE की 12वीं के बोर्ड में इस बार टॉपर की लिस्ट होगी?

यह भी पढ़ें-Bank holidays in June 2021: इस महीने 9 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें पूरी लिस्ट