श्रीलंका (Sri Lanka) के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Mlinga) ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है. मलिंगा ने सोशल मीडिया के जरिए क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है. आपको बता दें, मलिंगा ने पहले ही अंतरर्राष्ट्रीय टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. अब उन्होंने अंतरर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया है. अब मलिंगा फ्रेंचाइजी टी-20 लीग में भी खेलते हुए नहीं दिखेंगे.

बता दें कि आईपीएल 2021 का दूसरा दौर 19 सितंबर से होने वाला है. उससे पहले मलिंगा ने संन्यास लेकर मुंबई इंडियंस को भी झटका दिया है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर मलिंगा ने सभी फेंचाईजी और श्रीलंका क्रिकेट को शुक्रिया कहा है.

यह भी पढ़ेंः USA के जसकरण मल्होत्रा ने की हर्षल गिब्स की बराबरी, ODI में जड़े गए छह गेंद में 6 छक्के

मलिंगा ने अपने रिटायरमेट के ऐलान के समय कहा, 'पिछले 17 वर्षों में मैंने जो अनुभव हासिल किया है, उसकी अब मैदान में जरूरत नहीं क्योंकि मैंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के लिए टी20ई क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. लेकिन मैं उन युवा पीढ़ी का लगातार समर्थन और मार्गदर्शन करता रहूंगा जो इस खेल में ऊपर उठाने के लिए प्रयासरत हैं और मैं हमेशा उन सभी के साथ रहूंगा जो खेल से प्यार करते हैं.'

यह भी पढ़ेंः धोनी और सचिन के बाद अब सौरव गांगुली की बायोपिक बनेगी, दादा ने खुद दी जानकारी

मलिंगा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते थे और इस लीग के सबसे सफल गेंदबाज हैं. उनके नाम इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है. आईपीएल में 122 मैच खेल चुके मलिंगा ने 170 विकेट चटकाए हैं.

बता दें, श्रीलंका ने इस साल यूएई और ओमान में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए जो अपनी 15 सदस्यीय टीम चुनी, उसमें भी मलिंगा को शामिल नहीं किया गया था.

यह भी पढ़ेंः भारत और इंग्लैंड के बीच 2022 में खेले जानेवाले T20 और ODI सीरीज का पूरा शेड्यूल यहां देखें