जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के ईदगाह इलाके में गुरुवार को आतंकवादियों ने एक महिला सहित दो सरकारी स्कूल के शिक्षकों की गोली मारकर हत्या कर दी. आजतक की खबर के मुताबिक, आतंकियों ने स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर की गोली मारकर हत्या कर दी. पिछले 5 दिन में आतंकी 7 नागरिकों की हत्या कर चुके हैं. मृतकों की पहचान स्कूल की प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और टीचर दीपक चंद बुरी के रूप में हुई है. 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "सुबह करीब 11:15 बजे, श्रीनगर जिले के संगम ईदगाह में आतंकवादियों ने स्कूल के दो शिक्षकों की गोली मारकर हत्या कर दी."

उन्होंने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश शुरू कर दी गई है.

पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने इस आतंकी घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट कर कहा, "श्रीनगर से एक और चौंकाने वाली खबर आ रही है. इस बार ईदगाह इलाके में स्थित सरकारी स्कूल के दो टीचर्स की हत्या. आतंक के इस अमानवीय कृत्य के लिए निंदा के शब्द पर्याप्त नहीं हैं लेकिन मैं मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं."

यह भी पढ़ें: 'कश्मीर एक्सप्रेस' उमरान मलिक का पूरा बायोडाटा देखें, कुछ दिन पहले तक नेट बॉलर थे

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, "नागरिकों को निशाना बनाने की ये हालिया घटनाएं यहां भय, सांप्रदायिक विद्वेष का माहौल बनाने के लिए हैं. यह स्थानीय लोकाचार और मूल्यों को निशाना बनाने और स्थानीय कश्मीरी मुसलमानों को बदनाम करने की साजिश है. यह पाक में एजेंसियों के निर्देश पर किया जा रहा है." 

मंगलवार को भी तीन नागरिकों की हत्या की थी

बता दें कि इससे पहले श्रीनगर में मंगलवार को आतंकियों ने व्यवसायी माखन लाल बिंदरूऔर दो अन्य नागरिकों की हत्या कर दी थी. बिंदरू की हत्या के कुछ ही मिनटों बाद, आतंकवादियों ने श्रीनगर में हवाल चौक के पास बिहार के भागलपुर निवासी वीरेंद्र पासवान के रूप में पहचाने जाने वाले सड़क किनारे एक विक्रेता को गोली मार दी थी.  उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के नायदखाई में आतंकवादियों ने मोहम्मद शफी लोन की भी गोली मारकर हत्या कर दी. 

यह भी पढ़ें: यूपी: दिल्ली-बहराइच यात्री बस की बाराबंकी में ट्रक से टक्कर, गाय को बचाने में गई 9 की जान