ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने अपने चिरप्रतिद्वंदी व भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है. एक साल के बैन के बाद वापस लौटे स्मिथ ने शानदार प्रदर्शन किया है और इस दौरान उन्होंने विराट से टेस्ट में नंबर एक रैंकिंग भी छीन ली. इन दोनों के बीच टेस्ट रैंकिंग को लेकर और अपनी टीम को शीर्ष बनाने को लेकर कड़ी प्रतिद्वंदिता देखने को मिली है, लेकिन हाल में दोनों ने एक दूसरे की काफी सराहना भी की है.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने सीमित ओवर क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली की कुशलता की तारीफ की है. स्मिथ ने सोनी स्पोर्ट्स इंडिया के फेसबुक लाइव पर कोहली की तारीफ में कहा,"मैं विराट को काफी पसंद करता हूं. वह शानदार खिलाड़ी हैं. आप उनका रिकॉर्ड देखिए... शानदार. उन्होंने क्रिकेट में भारत के लिए बहुत कुछ किया है. भारतीय क्रिकेट के लिए उनके अंदर एक अलग तरह का जुनून है." स्मिथ ने ये भी कहा, "सुधार करने की उनकी इच्छा ने उन्हें और बेहतर बनाया है. समय के साथ उनका शरीर बदला है. वह अब अधिक फिट, मजबूत और ताकतवर हैं. एक चीज जो मैं मानता हूं वह यह कि वनडे क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत के दौरान उनका औसत देखने योग्य है."

साथ ही स्मिथ ने भारत के साथ साल के अंत में होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर भी अपनी राय रखी. स्मिथ ने भारतीय बल्लेबाजी क्रम को मजबूत बताया और माना कि भारत सभी विभागों में अधिक सुसज्जित है और सीरीज में वे उनके लिए एक बड़ा खतरा होंगे. स्मिथ ने कहा, "कई सारी चुनौती है क्योंकि मैं समझता हूं कि भारत एक शानदार टीम है. उनका बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत है. विराट और चेतेश्वर पुजारा ने पिछली बार बेहतरीन प्रदर्शन किया था. अजिंक्य रहाणे एक क्वॉलिटी टेस्ट खिलाड़ी हैं. उनके पास लोकेश राहुल और रोहित शर्मा भी हैं." बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे पर 2-1 से सीरीज जीती थी. सीरीज जीत के साथ भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनी थी.