महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा स्पोर्ट्स में काफी रूचि रखते हैं. अब उन्होंने कुछ ऐसा फैसला किया है जो आपका भी दिल जीत लेगा. टोक्यो ओलिंपिक में जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतकर भारत का नाम स्वर्णिम अक्षरों में लिखने वाले नीरज चोपड़ा को गिफ्ट में SUV Mahi0ndra XUV700 Javelin Edition देने की घोषणा की थी. इसके साथ ही आनंद महिंद्रा ने अब टोक्यो पैरालिंपिक में जैवलिन थ्रो कैटिगरी में ही गोल्ड जीतने वाले भारतीय सुमित अंतिल के साथ ही शूटिंग में गोल्ड जीतने वाली अवनि लखेरा को भी महिंद्रा एक्सयूवी700 स्पेशल एडिशन एसयूवी को तोहफे में देने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के लिए अंडर-19 में कमाल करने वाला ये खिलाड़ी बना USA का कप्तान

‘देश का नाम ऊंचा करने वालों को गिफ्ट में दिया जाए स्पेशल इडिशन’  

सुमित आंतिल के जैवलिन थ्रो में पैरालंपिक गोल्ड मेडल जीतने के बाद आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया और उसमें अपने चीफ डिजाइनर प्रताप बोस को टैग करते हुए कहा कि और भी Mahindra XUV700 स्पेशल एडिशन एसयूवी को तैयार कर लो, ताकि देश का नाम ऊंचा करने वाले खिलाड़ी को गिफ्ट में दी जा सके. इससे पहले आनंद महिंद्रा ने ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के देश में करारी शिकस्त देने में प्रमुख भूमिका निभाने वाले 6 भारतीय खिलाड़ियों नवदीप सैनी, शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, टी. नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर को अपनी धांसू एसयूवी Mahindra Thar गिफ्ट दी थी.

यह भी पढ़ें: Tokyo Paralympics: पुरुष जैवलिन थ्रोअर्स में सुमित अंतिल ने जीता गोल्ड, हुआ धमाकेदार प्रदर्शन

महिंद्रा की एसयूवी की हर तरह चर्चा

महिंद्रा मोटर्स ने बीते महीने अपनी धांसू एसयूवी Mahindra XUV700 लॉन्च करते हुए उससे पर्दा उठाया था. इसके साथ ही उसके सभी वेरिएंट्स की कीमतों की भी घोषणा की है. हालांकि, अभी तक  एसयूवी को भारत में लॉन्च नहीं किया गया इन्हें अगले महीने तक लॉन्च किया जाएगा. लेकिन इस गाड़ी की बंपर बुकिंग अभी से ही शुरू हो गई है. महिंद्रा एक्सयूवी 700 की कीमत 11.99 लाख रुपये से शुरू होती है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 16.49 लाख रुपये है. इस एसयूवी में काफी सारे लेटेस्ट फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है.

पैरा एथलीट्स खिलाड़ियों के लिए खास एसयूवी

कुछ समय पहले जब पैरालिंपियन दीपा मलिक ने आनंद महिंद्रा से  ऐसी एसयूवी बनाने के आग्रह किया जिन्हें दिव्यांग एथलीट भी इस्तेमाल कर सकेंगे. ऐसे में आशंकाएं लगाई जा रही हैं कि अवनि लखेरा के लिए महिंद्रा एक्सयूवी 700 का स्पेशल एडिशन एसयूवी आएगी जो कस्टमाइज्ड होगी और इसे इस्तेमाल करने वालों को आसानी होगी. इसके साथ ही नई महिंद्रा एक्सयूवी 700 में 5 सीटर और 7 सीटर ऑप्शन हैं.

यह भी पढ़ें: Tokyo Paralympics: मरियप्पन थंगावेलु ने सिल्वर और शरद कुमार ने ब्रॉन्ज मेडल जीता