मुंबई 22 मई (भाषा) बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने शनिवार को उन अफवाहों को खारिज कर दिया जिनमें उनकी आगामी फिल्म ‘‘सूर्यवंशी’’ और ‘‘बेलबॉटम’’ के स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होने का दावा किया जा रहा था।

पुलिस अधिकारियों के किरदारों के इर्द-गिर्द घूमने वाली फिल्म सूर्यवंशी का मार्च 2020 में रिलीज होना लगभग तय था, लेकिन कोविड-19 के कारण ऐसा नहीं हो सका। उसके बाद इसके निर्माताओं ने इसे 30 अप्रैल 2021 को रिलीज करने की घोषणा की थी। परंतु कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण इसे टाल दिया गया। जासूसी थ्रिलर ‘‘बेलबॉटम’’ को 28 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होना था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। रंजीत एम तिवारी के निर्देशन में बनी बेलबॉटम में अक्षय कुमार के अलावा वाणी कपूर, हुमा कुरैशी और लारा दत्ता भी अहम भूमिका में हैं।

इन दोनों फिल्मों के स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को रिलीज होने की संभावना जताई जा रही थी। लेकिन अक्षय का कहना है कि निर्माताओं ने अभी तक इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया है।

अक्षय ने कहा, ‘‘ मैं 'सूर्यवंशी' और 'बेलबॉटम' की रिलीज को लेकर अपने प्रशंसकों के उत्साह और उत्सुकता से बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं। इतना प्यार देने के लिए मैं दिल से उनका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।'

53 साल के अभिनेता ने कहा कि दोनों फिल्मों के स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होने की अफवाह पूरी तरह से झूठी है।

भाषा

रवि कांत उमा

उमा