सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा के घर पर एनसीबी की टीम ने छापेमारी की है, जिसके बाद NCB ने सैमुअल मिरांडा को हिरासत में लिया है. 

सैमुअल मिरांडा को नारकोटिक्स ड्रग्स ब्यूरो (NCB) द्वारा नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट, 1985 के प्रावधानों के तहत हिरासत में लिया गया.

मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने बुधवार को कथित मादक पदार्थ तस्कर को गिरफ्तार कर लिया था जबकि एक अन्य व्यक्ति को हिरासत में लिया था. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले से संबंधित कथित मादक पदार्थ मामले में यह कार्रवाई हुई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान जैद विलात्रा के रूप में हुई है. उसके पास से 9,55,750 रुपये की भारतीय मुद्रा और विदेशी मुद्रा (2,081 अमेरिकी डॉलर, 180 ब्रिटिश पाउंड, 15 दिरहम) बरामद हुई हैं. एजेंसी का दावा है कि उसके पास से बरामद पैसा ''मादक पदार्थों की तस्करी से कमाया गया है.''

एनसीबी ने कहा, ''जैद ने खुलासा किया था कि वह बांद्रा में एक भोजनालय चलाता है लेकिन लॉकडाउन के बाद से उसे उससे कोई कमाई नहीं हो रही है. उसने यह खुलासा भी किया कि वह मादक पदार्थों की तस्करी में भी शामिल रहा है, जिसके जरिये वह ठीक-ठाक पैसा कमाता है. ''

इससे पहले एजेंसी ने 27-28 अगस्त को मादक पदार्थों की तस्करी के एक और मामले में अब्बास लखानी और करण अरोड़ा नामक दो लोगों को गिरफ्तार किया था. इनसे मादक पदार्थ बरामद किए गए थे. माना जा रहा है कि उनसे पूछताछ के बाद ही जैद को गिरफ्तार किया गया है.

एनसीबी ने दावा किया कि लखानी के जैद के साथ संबंध थे. एजेंसी ने जैद से पूछताछ के बाद बांद्रा के निवासी बासित परिहार को भी हिरासत में लिया है.

परिहार को राजपूत की लिव-इन-पार्टनर रिया चक्रवर्ती (28) और अन्य के खिलाफ दर्ज मादक पदार्थों से संबंधित मामले से जुड़ा हुआ माना जा रहा है.

(इनपुट्स PTI से भी)