लीमा (पेरू), 25 मई (एपी) पेरू में राष्ट्रपति चुनाव से ठीक दो सप्ताह पहले विद्रोही संगठन ‘शाइनिंग पाथ’ के संदिग्ध सदस्यों ने 12 से अधिक लोगों की हत्या कर दी। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पेरू पुलिस प्रमुख सीजर सर्वांटेस ने स्थानीय टेलीविजन चैनल ‘एन’ को बताया कि कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई जबकि सेना का कहना है कि 14 लोग मारे गए हैं।

यह घटना विज़काटन डी एनी इलाके में हुई, जो पेरू के अमेज़न का एक क्षेत्र है। अधिकारियों का मानना ​​है कि ‘शाइनिंग पाथ’ के सदस्य इसे एक ठिकाने के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं।

‘शाइनिंग पाथ’ ने 1980 और 1990 के दशक में सरकार के खिलाफ विद्रोह किया था।

स्थानीय अधिकारी लियोनिडास कैसास ने ‘एपी’ को बताया कि पीड़ित दो ‘बार’ के अंदर थे, जो एक-दूसरे के सामने हैं। तभी हथियारों से लैस कुछ लोगों ने वहां पहुंच उन पर गोलीबारी कर दी।

उन्होंने बताया कि कुछ महिलाएं और एक बच्चा एक कमरे में छुप गया था लेकिन उन्हें भी मार दिया गया। कुछ शव जले हुए भी हैं।

कैसास ने बताया कि अधिकारियों को ‘शाइनिंग पाथ’ के हस्ताक्षर किए कुछ पर्चे भी मिले हैं, जिस पर लिखा है कि समूह देश को ‘बार’ , ‘‘मुफ्तखोरी’’ और ‘‘भ्रष्टाचार’’ मुक्त बनाएगा।

पेरू के राष्ट्रपति फ्रांसिस्को सगास्ती ने ट्वीट कर हमले की निंदा की और पुलिस तथा सशस्त्र बल को इलाके में जाने का आदेश दिया , ‘‘ ताकि आंतकवाद की इस गतिविधियों के लिए जिम्मेदार लोगों को सजा दी जाए।’’