आईपीएल में लगातार दो अर्द्धशतक जड़कर फॉर्म में वापसी करने वाले मुंबई इंडियंस के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने कहा कि कप्तान विराट कोहली ने उनसे कहा है कि उन्हें टी20 विश्व कप में ओपनिंग करने के लिए तैयार रहना होगा. बता दें कि ईशान किशन को शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ियों से ऊपर वर्ल्ड कप टीम में चुना गया है. 

23 वर्षीय किशन ने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2021 के आखिरी दो मैच में ओपनिंग करते हुए 32 गेंद में 84 और 25 गेंद में नाबाद 50 रन की ताबड़तोड़ पारियां खेलीं. हालांकि, इसके बावजूद मुंबई प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही. 

यह भी पढ़ें: AUSW vs INDW 2nd T20I: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हराया, मैक्ग्रा रहीं जीत की हीरो

टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा का ओपनिंग करना कंफर्म है. हाल में केएल राहुल और कप्तान विराट कोहली उनके साथ ओपनिंग कर चुके हैं. लेकिन आईपीएल फॉर्म को देखते हुए ईशान किशन भी ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं. वह रोहित के साथ राइट-लेफ्ट कॉम्बिनेशन भी बनाएंगे. 

कोहली ने ईशान से क्या कहा है? 

ईशान किशन ने आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस के आखिरी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 32 गेंद में 84 रन की पारी खेलने के बाद बताया कि विराट कोहली ने उनसे कहा है कि 'तुम एक सलामी बल्लेबाज के रूप में चुने गए हो, तुमको इसके लिए तैयार रहना होगा.' ईशान ने कहा कि वह वर्ल्ड कप में ओपनिंग करना पसंद करेंगे. बता दें कि खराब फॉर्म के चलते मुंबई टीम मैनेजमेंट ने ईशान को टीम से बाहर बैठा दिया था, हालांकि आखिरी दो मैचों में वापसी करते हुए ईशान ने शानदार पारियां खेलीं. 

यह भी पढ़ें:IPL 2021: जानें कब कहां और किसके-किसके बीच होगा प्लेऑफ का मुकाबला

ईशान जब आईपीएल में खराब फॉर्म से गुजर रहे थे तब विराट कोहली को उनसे मैच के बाद बात करते हुए देखा गया था. ईशान इसी दिन की बात के बारे में बोल रहे हैं. 

ईशान ओपन करेंगे तो KL राहुल का क्या होगा? 

ईशान किशन के अलावा लोकेश राहुल भी आईपीएल में शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं और उन्हें प्लेइंग-XI से बाहर नहीं रखा जा सकता है. राहुल आईपीएल 2021 में अभी तक सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 13 मैच में 62.60 की औसत और 138.80 की स्ट्राइक रेट से 626 रन बनाए हैं. वहीं ईशान इस लिस्ट के टॉप-15 में भी शामिल नहीं हैं. अगर विराट मन बना चुके हैं कि वो ईशान से ओपन कराएंगे तो उन्हें राहुल को मिडिल आर्डर में फिट करना होगा. ऐसे में इंडिया को 5 प्रमुख गेंदबाजों के साथ उतरना होगा और हार्दिक पांड्या को बाहर बैठाना होगा, जोकि फॉर्म में नहीं हैं. 

इस तरह हो सकती है भारत की प्लेइंग-XI 

ईशान किशन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल/हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार/रविचंद्रन अश्विन , मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और वरुण चक्रवर्ती. 

यह भी पढ़ेंः कौन हैं जया भारद्वाज? जिन्हें दीपक चाहर ने सबके सामने प्रपोज किया