यूएई और ओमान में अगले महीने आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के लिए सभी देश अपनी टीमों की घोषणा कर रहे हैं. अब सभी क्रिकेट फैंस को टीम इंडिया की T20 WC Squad के घोषणा का इंतजार है. भारतीय टीम का ऐलान हो इससे पहल बड़े-बड़े दिग्गज वर्ल्ड कप के लिए अपनी भारतीय टीम को चुन रहे हैं. इसी कड़ी में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी शामिल हो गए हैं. उन्होंने भी वर्ल्ड कप के लिए अपनी भारतीय टीम को चुना है. सुनील गावस्कर की इस टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.  

यह भी पढ़ें: T20 World Cup के लिए भारतीय टीम में इन खिलाड़ियों की है दावेदारी मजबूत

इन दिग्गजों को दिखाया टीम से बाहर का रास्ता 

सुनील गावस्कर ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 खिलाड़ियों के भारतीय स्क्वॉड को चुना है. उन्होंने इंडिया टूडे से बातचीत करते हुए बताया कि उन्होंने टीम इंडिया की ओपनिंग की जिम्मेदारी विराट कोहली और रोहित शर्मा को दी है. इसके साथ ही ओपनर शिखर धवन को गावस्कर ने टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. सुनील गावस्कर ने अपनी टीम में केएल राहुल को रिजर्व ओपनर के रूप में चुना है. इसके अलावा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए गावस्कर ने सूर्यकुमार यादव को चुना है. 

यह भी पढ़ें: गावस्कर ने अश्विन के संन्यास पर दिया बड़ा बयान, कहा- ENG के खिलाफ 5वां टेस्ट भी नहीं खेले तो…

इन खिलाड़ियों को किया शामिल 

इसके साथ ही नंबर चार के लिए गावस्कर ने हार्दिक पांड्या को चुना है. वहीं 5 नंबर के लिए उन्होंने हार्दिक के बड़े भाई क्रुणाल पांड्या को अपनी टीम में जगह दी है. बता दें कि सुनील गावस्कर की टीम में श्रेयस अय्यर को जगह नहीं मिली है. वहीं स्पिन ऑलराउंडर्स में सुनील गावस्कर ने अपनी टीम में वाशिंगटन सुंदर और रवींद्र जडेजा को चुना है. अगर तेज गेंदबाजों की बात करें तो गावस्कर ने जसप्रीत बुमराह,  मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर को जगह दी है. वहीं, युजवेंद्र चहल को भी एक स्पिनर के रूप में जगह दी है. 

सुनील गावस्कर की टीम:

रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल. 

अगर इस टीम की प्लेइंग XI तैयार होगी तो कुछ ऐसी दिखेगी- 

रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और  मोहम्मद शमी/भुवनेश्वर कुमार. 

ऐसे में टीम के 4 तेज गेंदबाजी के विकल्प, तीन स्पिन गेंदबाजी के विकल्प और 8 नंबर तक बल्लेबाजी होगी. 

बता दें, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई में होगा. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी. इसका फाइनल मुकाबला 16 नवंबर को खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: गावस्कर ने अश्विन के संन्यास पर दिया बड़ा बयान, कहा- ENG के खिलाफ 5वां टेस्ट भी नहीं खेले तो…