तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन ने NEET 2021 प्रवेश परीक्षा को रद्द करने की मांग की है. इसके लिए सीएम एमके स्टालिन ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है और कहा कि कोरोना की मौजूदा हालात को देखते हुए नीट की परीक्षा को रद्द करनी चाहिए.

यह भी पढ़ेंः हज यात्रा 2021 को लेकर जानें केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने क्या कहा

सीएम स्टालिन ने पत्र में लिखा, राज्य में कक्षा 12 के छात्रों के भविष्य को लेकर एक बहुत ही जरूरी मुद्दे की ओर आपका ध्यान खींचना चाहता हूं. देश में कोरोना के कारण बने हालातों को देखते हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 4 जून को एक नोटिस जारी किया जिसमें कहा गया है कि इस साल 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं नहीं कराई जाएंगी. सीबीएसई ने एक समिति का भी गठन भी किया है जो कक्षा 12 का रिजल्ट वैकल्पिक मानदंडों के आधार से तैयार करने पर विचार करेगी.

यह भी पढ़ेंः इस बैंक के ग्राहक पता कर लें अपना नया IFSC कोड, बेकार हो जाएंगे चेकबुक

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में 7 जून से फिर दौरेगी मेट्रो, जानें DMRC ने क्या दिए हैं निर्देश

इन्हीं सभी परिस्थितियों को देखते हुए मुझे आभास हो रहा हो रहा है राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षांए का आयोजन छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्रभावित करेगा. इसलिए आपसे निवेदन है कि नीट (NEET) जैसी राष्ट्रीय स्तर की सभी प्रवेश परीक्षाएं रद्द कर दी जाएं. क्योंकि इसी कारण से 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं भी रद्द की गई हैं."

इसके पहले मुख्यमंत्री स्टालिन ने शनिवार को मद्रास हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक हाई-लेवल कमिटी गठित करने का ऐलान किया जिसका काम राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) का मेडिकल कॉलेजों में एडिमशन पर प्रभाव का अध्ययन करना होगा. समिति नीट से छात्रों की सेहत पर असर, एडमिशन के वैकल्पिक उपाय और कानूनी पहलुओं पर विचार करेगी.

यह भी पढ़ेंः मात्र 5 रुपये के नोट को बेचकर आप कमा सकते हैं 30 हजार रुपये, जानें कैसे

यह भी पढ़ेंः सरकार की 'घर-घर राशन' योजना पर केंद्र की रोक, जानें वजह

यह भी पढ़ेंः भारतीय रेल फिर से बहाल कर रही है कई स्पेशल ट्रेन, यहां देखें लिस्ट