5 सितंबर को देशभर में लोग शिक्षक दिवस (Teachers Day) का उत्सव मना रहे हैं. ये खास दिन डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस पर उन्हें सम्मान देने के लिए मनाया जाता है. ऐसे में बॉलीवुड सितारे भी अपने-अपने शिक्षकों को या शिक्षक के रूप में माता-पिता को याद कर रहे हैं. इनमें कंगना रनौत, शिल्पा शेट्टी और अर्जुन रामपाल सहित कुछ फिल्मी सितारे शामिल हैं.

शिक्षक दिवस पर इन सितारों ने किया अपने शिक्षक को याद

शिक्षक हम सभी के जीवन में बहुत मायने रखते हैं और बॉलीवुड सितारे भी अपने गुरुओं को याद करके उनके सम्मान में सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं.  इन सितारों ने इस तरह किया टीचर्स डे सेलिब्रेट..

कंगना रनौत ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मेरे ख्याल से ये तस्वीर पहली कक्षा के एनुअल डे की है. हमने पहाड़ी नाटक पर परफॉर्म किया था और हमें टीचर्स से गिफ्ट मिला था. बहुत से लोगों ने प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से मुझे बहुत कुछ दिया है, मैं उन सभी की दिल से ऋणी हूं. #HappyTeachersDay2020'

90's की बेहतरीन एक्ट्रेस में एक काजोल ने भी टीचर्स डे विश किया. इन्होंने ट्विटर पर अपने परिवार की तस्वीर शेयर की और लिखा, 'हमने जो कुछ भी सीखा, हमारे साथ वो ही रहता है जो हमें अपने परिवार से मिलता है. यहां हमारे करीब वो हैं, जिन्होंने हमें जिंदगी के कई चीजें सिखाईं.'

एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने इंस्टाग्राम पर अपनी गुरु की तस्वीर शेयर की. इसके साथ ही लिखा कि जो आपको जीवन बनाने में मदद करता है उनका धन्यवाद कैसे किया जाए? हमारे जीवन में शिक्षकों के आभार को व्यक्त करने के लिए किसी भी शब्द का प्रयोग उनके सम्मान में न्याय नहीं कर सकता. मगर मैं फिर भी अपने सभी शिक्षकों का धन्यवाद करना चाहती हूं. सौभाग्य से मेरे पास एक तस्वीर है जब मैं हाल ही में अपने स्कूल गई थी तब वे वहां थीं.

एक्टर अर्जुन रामपाल ने ट्विटर पर अपनी मां की तस्वीर शेयर करते हुए एक इमोशनल पोस्ट लिखा है. अर्जुन ने लिखा कि #TeachersDay पर मैंअपनी मां को मिस करता हूं, जिन्होंने अपने बच्चों के लिए बहुत सारे त्याग किए हैं. उन बच्चों के जीवन पर भी प्रभाव डाला जो उनके स्टूडेंट रहे हैं. इंग्लिश लिट्रेचर और इतिहास की शिक्षक. उनकी कहानी, प्यार, दृढ़ निश्चय मुझे आज भी मजबूत बनाए है.

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने भी ट्वीट कर शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दीं. इन्होंने लिखा कि शिक्षक और सड़क दोनों एक जैसे होते हैं..खुद जहाँ हैं वहीं पर रहते हैं ..मगर दूसरों को उनकी मंज़िल तक पहुँचा ही देते हैं. ये मेरे प्राइमरी स्कूल की तस्वीर है और इस तस्वीर में हमारी हेड मिस्ट्रेस मिसेज़ बजाज और हमारी क्लास टीचर सुनीता मैडम है. इन्हें,उन तमाम टीचर्स और मेरी सबसे बड़ी टीचर ‘ज़िंदगी’ को मेरा शत शत प्रणाम, जिन्होंने मेरे जीवन को हमेशा सत्य और परिश्रम की राह पर चलने की सीख दी.