भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इंग्लैंड के खिलाफ चल रही चार मैच की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट के दौरान जडेजा का अंगूठा उखड़ गया था. इसके चलते वह ब्रिसबेन में खेले गए गाबा टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाए थे. सिडनी में एक विशेषज्ञ के परामर्श के बाद उन्हें बेंगलुरु के NCA में रिहैब के लिए भेज दिया गया था. 

जब पहले दो टेस्ट के लिए टीम की घोषणा हुई थी, तब यह उम्मीद की जा रही थी कि 32 वर्षीय जडेजा तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए फिट होंगे और टीम में वापसी करेंगे. 

जडेजा की रिकवरी उम्मीद से ज्यादा समय ले रही है और ऐसे में वो तीसरे व चौथे टेस्ट के लिए टीम के साथ नहीं जुड़ सकते. इंग्लैंड के खिलाफ ODI और टी20 के लिए वह फिट होंगे या नहीं, यह भी स्पष्ट नहीं है.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली और टीम इंडिया के फैन हैं स्टार फर्राटा धावक योहान ब्लेक, ENG से हार के बाद कही ये बात

जडेजा के फिट नहीं होने और शाहबाज नदीम के पहले टेस्ट में इतना अच्छा नहीं करने से अब यह तय है कि टीम प्रबंधन दूसरे टेस्ट के लिए कुलदीप यादव को एकादश में शामिल करेगा. कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई शब्दों का संकेत दिया.

कुलदीप के बारे में पूछे जाने पर कप्तान विराट कोहली ने कहा, "उस फैसले पर कोई पछतावा नहीं है. आगे हम उन संयोजनों के बारे में सोचेंगे जो हमें एक गेंदबाजी आक्रमण के रूप में विविधता देंगे. एक तरह के नहीं, बल्ले से गेंद दूर ले जाने वाले गेंदबाज." 

 कुलदीप लगभग पिछले छह महीने से बायो-बबल में हैं. यूएई में उनको सिर्फ पांच आईपीएल खेलने का मौका मिला और ऑस्ट्रेलिया में दो मैच. 

ये भी पढ़ें: IND v ENG: दूसरे टेस्ट में वापसी करेंगे अक्षर पटेल, जानिए नदीम और सुंदर में किसकी जगह लेंगे