विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल. ये कहना गलत नहीं होगा कि ये 10 खिलाड़ी सीधे-सीधे टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की स्क्वॉड में जगह बना लेंगे. तो सवाल उठता है कि 15 सदस्यीय स्क्वॉड में बाकी के पांच खिलाड़ी कौन होंगे? इस सवाल के जवाब से पहले आपको बताते चले कि सभी टीमों को 10 सितंबर से पहले स्क्वॉड का ऐलान करना है. 

खबर है कि 8 सितंबर की रात 9 बजे टी20 वर्ल्ड के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान हो जाएगा. चेतन शर्मा का अध्यक्षता वाली भारतीय चयन समिति के आज 9 बजे प्रेस मीट करने के आसार हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए BCCI 15 सदस्यीय टीम का ऐलान करेगा. इसके अलावा पांच खिलाड़ियों को रिजर्व के तौर पर शामिल किए जाने की संभावना है. ICC सिर्फ 15 खिलाड़ियों का खर्च उठाएगी, वहीं रिजर्व खिलाड़ियों का खर्च बोर्ड को उठाना होगा.

बाकी के 5 खिलाड़ी कौन हो सकते हैं?

शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन में से एक या दो खिलाड़ियों को एक्स्ट्रा बल्लेबाज के तौर पर जगह मिल सकती है. तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी, टी नटराजन, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज दावेदारी ठोक रहे हैं. इसके अलावा क्रुणाल पांड्या, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुन्दर, रवि अश्विन, राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती में से एक्स्ट्रा स्पिनर के विकल्प तलाशे जाएंगे. इन खिलाड़ियों के अलावा अगर किसी का भी चयन होता है तो ये चौंकाने वाला होगा.   

टी20 विश्व कप में भारत को पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ ग्रुप-2 रखा गया है. वहीं, ग्रुप-1 में मौजूदा चैम्पियन वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका शामिल है. क्वालिफाइंग राउंड से प्रत्येक ग्रुप से दो-दो टीमें इन दोनों ग्रुपों में जुड़ेंगी. भारतीय टीम अपने सुपर12 चरण की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी.

संभावित स्क्वॉड : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर.