टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. बीसीसीआई ने बुधवार को टीम का ऐलान किया है. वहीं, क्रिकेट फैंस के लिए दो बड़ी खुशखबरी मिली है. टीम इंडिया में रविचंद्रन अश्विन को मिली जगह के बाद उनके फैंस सरप्राइज हैं. वहीं, महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे, जिससे उनके फैंस में काफी खुशी है. पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बीसीसीआई ने टी-20 वर्ल्ड कप में टीम का मेंटॉर बनाया है.

शिखर धवन और पृथ्वी शॉ को टीम में जगह नहीं मिली है. वहीं श्रेयस अय्यर को स्टैंड बाई के तौर पर टीम में जगह मिली है. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को भी टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुना गया है. स्पिनर अक्षर पटेल को टीम में जगह देकर सिलेक्टरों ने सबको चौंकाया.

यह भी पढ़ें: भारत और इंग्लैंड के बीच 2022 में खेले जानेवाले T20 और ODI सीरीज का पूरा शेड्यूल यहां देखें

केएल राहुल को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है. विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत और ईशान किशन को टीम में जगह दी गई है. तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को टीम में जगह दी गई है. ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया है. अक्षर पटेल, राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती जैसे युवा चेहरों को भी टीम में जगह मिली है. स्टैंड बाई के तौर पर दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर को टीम में जगह दी गई है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, आर अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी. इसके साथ ही स्टैडबॉय के रूप में दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और श्रेयश अय्यर को टीम में शामिल किया गया है.

इस टीम से क्रिकेट फैंस को काफी उम्मीद है. इस टी20 वर्ल्ड कप में जीत के साथ ही आईसीसी ट्रॉफी के लिए लम्बा इंतजार खत्म हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: शिखर धवन की पत्नी आयशा ने तलाक के बाद तोड़ी चुप्पी, साथ आने से अलग होने तक पूरी कहानी पढ़ें