बिहार की राजधानी पटना में IndiGo एयरलाइन्स के मैनेजर रूपेश सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. ये घटना मंगलवार देर शाम को घटित हुई, जब रूपेश अपने घर लौट रहा था. इस घटना के बाद बिहार में हड़कंप मच गया है. वहीं, विपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा, उनसे बिहार नहीं संभल रहा, वो अविलंब इस्तीफ़ा दें.

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग करते हुए ट्वीट में कहा, 'अनैतिक और अवैध सरकार के संरक्षण में अपराधों और दुष्कर्मों की प्रतिदिन संख्या बढ़ना NDA की सामूहिक विफलता है. नीतीश जी द्वारा अपराधों को छिपाने की चेष्टा एवं उसे स्वीकार नहीं करना ही सबसे बड़ा अपराध और अपराधियों के लिए रामबाण है. उनसे बिहार नहीं संभल रहा, वो अविलंब इस्तीफ़ा दें.

गौरतलब है कि पटना शहर के शास्त्रीनगर थाना अंतर्गत पुनाईचक मोहल्ला स्थित अपने घर लौट रहे इंडिगो एयरलाइन्स के पटना हवाई अड्डे पर स्टेशन हेड रूपेश सिंह (38) की मंगलवार देर शाम अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

वारदात के बाद इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराए गए रूपेश ने वहां दम तोड दिया . एयरलाइन ने घटना की पुष्टि की और एक वक्तव्य में कहा, ‘‘पटना हवाईअड्डे के मैनेजर के निधन से बहुत दुख पहुंचा. उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति हमारी संवेदनाएं.’’

इसमें आगे कहा गया, ‘‘हम परिवार के संपर्क में हैं तथा उन्हें पूरा समर्थन दे रहे हैं. इस मामले की जांच में संबंधित अधिकारियों को पूरा सहयोग कर रहे हैं.’’

पटना में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपेंद्र शर्मा ने वारदात की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस द्वारा मामले की सभी पहलुओं से जांच की जा रही है. 

(इनपुट पीटीआई से भी)