बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. कोर्ट-कचहरी से तो उनका काफी पुराना नाता है. अब एक ऐसा मामला सामने आ रहा है जिसमें सलमान पर किसी ने केस नहीं किया बल्कि सलमान ने खुद केस किया है. सलमान खान के नाम पर एक ऑनलाइन मोबाइल गेम लॉन्च हुआ था, जिसका नाम सेलमोन भोई (Selmon Bhoi) है. इस गेम को लेकर सलमान खान ने आपत्ति जताई थी. जिसके बाद उन्होंने सिविल कोर्ट में भी इसकी शिकायत की थी. सलमान खान के आपत्ति जताए जाने के बाद कोर्ट ने फैसला लेते हुए इस गेम पर बैन लगा दिया है.

यह भी पढ़ें:  सिद्धार्थ शुक्ला के अलावा बिग बॉस के ये 4 कंटेस्टेंट भी दुनिया को कह चुके हैं अलविदा

सेलमोन भोई गेम पर कोर्ट ने लगाया बैन

इस गेम को सलमान के हिट एंड रन मामले को देखते हुए बनाया गया था. सलमान खान को कई बार मीम्स में सेलमोन भोई कहा जाता है. जिसके चलते हिट एंड रन गेम बनाने वाले ने भी इस गेम का नाम Selmon Bhoi ही रख दिया. जिसके बाद सलमान खान ने इस गेम के खिलाफ मुकदमा ठोक दिया. इस मुकदमे के जरिए सलमान खान ने आरोप लगाया कि इस गेम के जरिए उनकी छवि खराब हो रही है. जो उनके लिए परेशानी खड़ी कर रहा है. सलमान खान के वकील के तमाम दलीलों के बाद मुबंई कोर्ट ने इस गेम पर को हमेशा के लिए बैन कर दिया है.

यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार की मां के अंतिम यात्रा में शामिल हुए रितेश देशमुख, रोहित शेट्टी समेत कई सितारे

इसके साथ ही सिविल कोर्ट के जज के.एम जैसवाल ने हिट एंड गेम की कंपनी पैरोडी स्टूडियोज को गेम को दोबारा लॉन्च करने पर भी पाबंदी लगा दी है. और सलमान खान से जुड़े किसी भी तरह के कंटेंट को तैयार करने से साफ मना कर दिया है. जज ने कंपनी के खिलाफ सख्त रवैया अपनाते हुए कहा, “सलमान को लेकर किसी तरह का कोई बयान ना दे और ना ही गेम को प्ले-स्टोर या किसी अन्य ऐप स्टोर पर प्लेयर्स के लिए उपलब्ध कराए. इस मामले में अगली सुनवाई 20 सितंबर को होगी.”

कोर्ट ने कहा कि, “गेम देखकर लग रहा है कि गेम का कैरेक्टर काफी हद तक सलमान खान से मिलता है और उनसे जुड़े हिट एंड रन मामले से जुड़ा हुआ है. अभिनेता ने कभी इस गेम को सहमति नहीं दी थी ऐसे में मेकर्स ने उनकी निजता के अधिकार का हनन किया है और उनकी छवि को नुकसान पहुंचाया है.”

बता दें, ये गेम पूरी तरह से हिट एंड रन केस पर बेस्ड है. इसमें सलमान खान के कार्टून फोटो का यूज किया गया है. सेलमोन भोई गेम में तीन स्टेज हैं. पहली स्टेज में सेलमोन भोई एक पार्क सी जगह पर हिरण और इंसान जैसे दिखने वाले कैरेक्टर पर गाड़ी चढ़ाकर मारता है.

यह भी पढ़ें: आयशा मुखर्जी के बारे में सबकुछ जानें, शिखर धवन से तलाक के बाद भावुक पोस्ट किया