चीन में सफर पर निकला एशियाई हाथियों का एक झुंड दुनिया भर में सुर्खियां बटोर रहा है. इस 15 हाथियों के झुंड ने चलते-चलते करीब 500 किलोमीटर की दूरी तय कर ली है, अधिकारी हाथियों के मूवमेंट पर करीब से नजर बनाए हुए हैं. अब हाथियों के इस झुंड की एक साथ सोते हुए तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. इन हाथियों को 15 महीने में पहली बार सोते हुए पाया गया है. जियांग के एक गांव के पास जंगल में झुंड को सोते देखा गया. 

हाथियों की सोते हुए तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब पसंद की जा रही है. भारी बारिश के चलते हाथियों ने सोने का फैसला किया, जिससे उनका सफर भी कुछ समय के लिए रुक गया. सोमवार तक चीन की माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर इसे 25,000 से अधिक शेयर और 20 करोड़ से अधिक बार देखा गया. 

हाथियों के इस झुंड के साथ वैश्विक सेलिब्रिटी जैसा व्यवहार किया जा रहा है. झुंड के साथ कम से कम 14 ड्रोन और 500 लोगों को जांच के लिए तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ें: अब बोलीं जूही चावला- हम 5G के खिलाफ नहीं, आप प्लीज इसे लेकर आइए

युन्नान फॉरेस्ट फायरफाइटिंग ब्रिगेड के अनुसार, झुंड में तीन बछड़ों सहित 15 हाथी हैं. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि इस यात्रा पर जाने के लिए हाथियों ने अपना प्राकृतिक आवास कब या क्यों छोड़ा, अधिकारी उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय कर रहे हैं. 

बीबीसी के अनुसार, उन्हें उनके निवास स्थान पर वापस ले जाने के कई असफल प्रयासों के बाद, ऐसा लगता है कि जानवर वापस लौट रहे हैं और घर जा रहे हैं.

वे संभवत: दक्षिण-पश्चिम युन्नान प्रांत के ज़िशुआंगबन्ना में मेंग्यांगज़ी नेचर रिजर्व से हैं. 

ये भी पढ़ें: रिया चक्रवर्ती या अंकिता लोखंडे नहीं तो फिर कौन था सुशांत सिंह राजपूत का 'सच्चा प्यार'?