न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने कहा कि उसने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की मेजबानी करने की पेशकश नहीं की है और इस तरह की रिपोर्टों को केवल ‘अटकलबाजी’ करार दिया. NZC के प्रवक्ता रिचर्ड बूक ने पुष्टि करते हुए कहा कि, क्रिकेट बोर्ड ने कभी आईपीएल की मेजबानी में दिलचस्पी नहीं दिखायी थी. आईपीएल का आयोजन मार्च में होना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया है.

बूक ने रेडियो न्यूजीलैंड से कहा, ‘‘यह रिपोर्ट पूरी तरह से अटकलबाजी है. हमने आईपीएल की मेजबानी की पेशकश नहीं की और ना ही हमारे पास किसी ने ऐसा प्रस्ताव रखा. ’’

भारतीय मीडिया की रिपोर्टों में कहा गया था कि अगर महामारी के कारण आईपीएल विदेशों में आयोजित किया जाता है तो संयुक्त अरब अमीरात और श्रीलंका के बाद अब न्यूजीलैंड भी इसकी मेजबानी की दौड़ में शामिल हो गया है. इसके बाद ही बूक ने यह बयान दिया.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के स्थान पर सितंबर से नवंबर के शुरू तक आईपीएल के आयोजन करने की योजना बना रहा है. कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण टी20 विश्व कप का स्थगित होना तय माना जा रहा है.

अगर आईपीएल का आयोजन देश से बाहर होता है तो यह दूसरा अवसर होगा जबकि यह पूरा टूर्नामेंट विदेशों में आयोजित किया जाएगा. भारत में आम चुनावों के कारण 2009 में आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में किया गया था.