टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत अगले महीने 17 अक्टूबर से होनी है. इसके लिए कई देशों ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है, इसके साथ ही आज भारतीय टीम का भी ऐलान होने वाला है. कुछ खबरों के अनुसार चयन समिति ने पहले ही मुख्य खिलाड़ियों का चुनाव पहले ही कर लिया है. कुछ खिलाड़ियों को चुनने के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए भारतीय कप्तान विराट कोहली और रवि शास्त्री के साथ मिलकर फैसला करेंगे. इसके बाद ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान होना है.

यह भी पढ़ें: गावस्कर ने अश्विन के संन्यास पर दिया बड़ा बयान, कहा- ENG के खिलाफ 5वां टेस्ट भी नहीं खेले तो…

साल 2007 में टी20 विश्व कप जीतने के बाद इस बार भी टीम इंडिया के जीतने की उम्मीद काफी अधिक हैं. टीम इंडिया ने अपना आखिरी खिताब साल 2013 में जीता था. इसके बाद से कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है. ऐसे में कप्तान विराट कोहली की नजरे टी20 वर्ल्ड कप हासिल करने पर होंगी. टी20 वर्ल्ड कप के लिए कई खिलाड़ी टीम इंडिया में अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. ऐसे में चयनकर्ताओं के लिए टीम का चयन करना काफी मुश्किल हो गया है. कुछ युवा खिलाड़ियों को भी टीम में जगह मिल सकती है. वहीं कुछ खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता भी दिखाया जा सकता है. आइए कुछ ऐसे ही 3 खिलाड़ियों की बात करते हैं जिन्हें शायद ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में शायद नहीं चुना जाएगा.

यह भी पढ़ें: शिखर धवन की पत्नी आयशा ने तलाक के बाद तोड़ी चुप्पी, साथ आने से अलग होने तक पूरी कहानी पढ़ें

मनीष पांडे

भारतीय बल्लेबाज मनीष पांडे एक समय पर टीम इंडिया में मध्यक्रम बल्लेबाज की भूमिका निभाते नजर आ रहे थे. लेकिन बीते कुछ सालों में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. जिसके चलते पांडे को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. जिसके बाद उनके पास आईपीएल 2021 के पहले चरण और हाल ही में श्रीलंका दौरे में अपने प्रदर्शन के दम पर सभी की निगाहें अपनी ओर आकर्षित करने का मौका था. लेकिन पांडे ऐसा करने में कामयाब नहीं रहे. जिसके चलते उन्हें टीम से बाहर का रास्ता भी दिखाया जा सकता है.

कुलदीप यादव

कुलदीप यादव को एक समय पर टीम इंडिया के तीनों प्रारूपों में एक बेहतरीन स्पिनर के रूप में देखा जाता था. साल 2019 विश्व कप के बाद से ही कुलदीप की गेंदबाजी का स्तर लगातार नीचे गिरता जा रहा है. कुलदीप को अब आईपीएल टीम केकेआर की टीम में भी जगह नहीं मिलती. श्रीलंका दौरे पर कुलदीप के पास अच्छा करने का मौका था लेकिन बावजूद इसके वो फ्लॉप साबित हुए. इस सब के बाद लगता है. कुलदीप यादव को शायद ही इस बार टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: गावस्कर ने चुनी 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वॉड, धवन-अय्यर समेत कई बाहर

संजु सैमसन

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए काफी प्रसिद्ध हैं. आईपीएल में उन्होंने कई बार साबित किया है. लेकिन संजु सैमसन टीम इंडिया के लिए अभी तक अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं रहे हैं. 10 टी20 मैचों में सैमसन ने सिर्फ 117 रन बनाए हैं. हाल ही में श्रीलंका दौरे पर भी सैमसन का प्रदर्शन काफी अच्छा नहीं रहा है. चयनकर्ता सैमसन के प्रदर्शन को देखते हुए किसी दूसरे खिलाड़ी को चुनने के बारे में सोचेंगे.

यह भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप के लिए आज रात 9 बजे होगा टीम इंडिया का ऐलान: रिपोर्ट्स