बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर आयुष्मान खुराना 14 सितंबर को अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं. उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म 'विक्की डोनर' से अपने करियर की शुरुआत की थी. आयुष्मान खुराना अक्सर कम बजट की फिल्में ही करते हैं जिनसे उन्हें ज्यादा फायदा होता है. आयुष्मान ने इंडस्ट्री में कई फिल्में की हैं जिसने उन्हें सुपरस्टार बना दिया लेकिन उनके करियर ये 5 फिल्में ऐसी हैं जिसने उन्हें बॉक्स ऑफिस का किंग बना दिया है. इनमें से एक फिल्म तो ऐसी है जिसने कामयाबी के सभी रिकॉर्ड्स तोड़ दिए.

यह भी पढ़ें: निक जोनस को प्रियंका चोपड़ा की कौन सी फिल्म पसंद है? जानें क्या बोले देसी गर्ल के पति

आयुष्मान खुराना की 5 बेस्ट फिल्में

बधाई हो: साल 2018 में आई अमित शर्मा की फिल्म बधाई हो आयुष्मान खुराना की ब्लॉकबस्टर फिल्म है. मात्र 20 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी. यह रिपोर्ट कोईमोई.कॉम के एक लेख के मुताबिक है. इस फिल्म में सान्या मल्होत्रा, नीना गुप्ता और गजराज राव मुख्य किरदार में थे.

शुभ मंगल सावधान: साल 2017 में आई आर एस प्रसन्ना की फिल्म शुभ मंगल सावधान आयुष्मान खुराना की बेहतरीन फिल्मों में से एक है. फिल्म की लागत बेहद कम थी जबकि इसकी बॉक्स ऑफिस कमाई 50 करोड़ से ज्यादा थी. फिल्म में उनके अलावा भूमि पेडनेकर, सीमा पाहवा और अंशुल चौहान मुख्य किरदार में नजर आईं.

विक्की डोनर: साल 2012 में आई शूजीत सिरकर की फिल्म विक्की डॉनर से आयुष्मान खुराना अपने करियर की शुरुआत की थी. फिल्म को अच्छी ओपनिंग मिली थी, और बाद में भी फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स मिली थी. इस फिल्म से आयुष्मान के साथ ही यामी गौतम ने भी अपने करियर की शुरुआत की.

यह भी पढ़ें: TMKOC: मुनमुन दत्ता ने 'शर्म' वाले पुराने पोस्ट को किया डिलीट, अब बोलीं- 'जियो और जीने दो'

दम लगा के हइशा: साल 2015 में आई शरत कटारिया की फिल्म जोर लगाके हईशा आयुष्मान की सुपरहिट फिल्मों में से एक है. इस फिल्म से भूमि पेडनेकर ने डेब्यू किया था और फिल्म की कहानी कमाल की थी. इसके साथ ही लोगों को भी ये बहुत पसंद आई थी.

बरेली की बर्फी: साल 2017 में आई अश्विनी अय्यर तिवारी की फिल्म बरेली की बर्फी में आयुष्मान खुराना के साथ कृति सेनन और राजकुमार राव भी मुख्य किरदार में थे. कम बजट में बनी इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस कमाई अच्छी थी. फिल्म की कहानी यूपी से संबंधित थी और लोगों को ये फिल्म खूब पसंद आई.

यह भी पढ़ें: छोटे बेटे जेह को सैफ अली खान ने बताया लॉकडाउन का बेनिफिट, कपिल शर्मा लगाए ठहाके