टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के आयोजन में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. भारतीय टीम के चयनकर्ता टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा जल्द ही कर सकते हैं. चयनकर्ताओं का काम जरा भी आसान नहीं है क्योंकि कई खिलाड़ी टीम में अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. पहली चुनौती स्पिनर के डिपार्टमेंट से आ रही है. चयनकर्ताओं को तय करना होगा कि अतिरिक्त स्पिनर के तौर पर वह मिस्ट्री गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती और चुनेंगे या तेज लेग-ब्रेक गेंदबाजी करने वाले राहुल चाहर को. उम्मीद है कि चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति जल्द ही कप्तान विराट कोहली और टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री लंदन से ऑनलाइन जुड़कर टीम की चयन प्रक्रिया पूरी करेगी. 

आने वाले टी20 विश्व कप के लिए सभी टीमें 15-सदस्यीय दल की घोषणा कर रही हैं, लेकिन BCCI 18 या 20 खिलाड़ियों के दल की घोषणा कर सकता है. आईसीसी ने भी कोरोना महामारी को देखते हुए 23 की जगह 30 लोगों की टीम बनाने की अनुमति दी है. इसमें टीम का सपोर्ट स्टाफ भी शामिल हैं. टीम में स्पिनरों की बात करें तो युजवेंद्र चहल और रविंद्र जडेजा की जगह टीम में पक्का लग रही है.

यह भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह के पहले टेस्ट विकेट का VIDEO वायरल, एबी डीविलियर्स को किया था क्लीन बोल्ड

शार्दुल ठाकुर की दावेदारी मजबूत

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शार्दुल ने टेस्ट सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया है.  शार्दुल ने गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी काफी अच्छा परफॉर्मेंस किया. इसके साथ ही सूर्यकुमार यादव को टीम में जगह मिल सकती है तो वहीं श्रेयस अय्यर की भी वापसी संभव हो सकती है. रोहित शर्मा और राहुल के बाद अतिरिक्त सलामी बल्लेबाज के लिए शिखर धवन और पृथ्वी शॉ के बीच कड़ा मुकाबला हो सकता है.  

वहीं अगर तेज गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी का चयन लगभग पक्का नजर आ रहा है. इसके साथ ही दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज की दावेदारी भी काफी मजबूत नजर आ रही है. इसके साथ ही तेज गेंदबाजी के डिपार्टमेंट में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज में चेतन साकरिया और टी नटराजन भी टीम में भी दावेदारी पेश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली और रवि शास्त्री से नाराज है BCCI, जानें क्या है वजह

ये हो सकती है संभावित टीम

इन खिलाड़ियों का चयन लगभग पक्का: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर अतिरिक्त सलामी बल्लेबाज: शिखर धवन/पृथ्वी साव

रिजर्व कीपर: ईशान किशन/संजू सैमसन

अतिरिक्त स्पिनर: वरुणचक्रवर्ती/राहुल चाहर

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज: चेतन सकारिया/टी नटराजन

यह भी पढ़ें: ENG vs IND: जारी सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले ओली रॉबिंसन के बारे में जानें