किसी भी इंसान को उसकी किस्मत कब अर्श से फर्श पर ले आए ये कहा नहीं जा सकता है. जो पोजिशन हमें मिली होती है उसपर बने रहने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है और इसके लिए कड़ा संघर्ष भी करना होता है. आज हम ऐसी ही एक्ट्रेस की बात करेंगे जिन्होंने जो चाहा वो पाया लेकिन इस उपलब्धि को उन्होंने अपनी एक गलत लत के कारण खो दिया. मशहूर मॉडल बनने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की थी और जब उन्हें वो मुकाम हासिल हुआ तब उन्हें ड्रग्स की लत ने घेर लिया और बाद में उन्हे फर्श पर आना पड़ा. इस कलाकार का नाम गीतांजलि नागपाल है जिन्होंने कंगना रनौत के साथ फिल्म फैशन में काम किया था लेकिन आज उनकी ऐसी हालत हो गई है कि पहचानना भी मुश्किल सा हो गया है.

यह भी पढ़ें- Most desirable woman in India 2021: टॉप पर रिया चक्रवर्ती, पूरी लिस्ट देखें

यह भी पढ़ें-क्या आप जानते हैं एकता कपूर की नेटवर्थ? 46 की उम्र में हैं करोड़ों की मालकिन

कौन हैं गीतांजलि नागपाल?

90 के दशक में मॉडलिंग की दुनिया में बड़ा नाम कर चुकीं गीतांजलि नागपाल ने ग्लैमर की चकाचौंध में खोकर खुद को अंधेरे में धकेल लिया. गीतांजलि ने पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन के साथ रैंप वॉक की थी. वह एक आर्मी ऑफिसर की बेटी हैं और उन्होंने दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी की थी. इन्हें फिल्मों में छोटे-मोटे रोल मिलते रहे, इसके बाद साल 2008 में उनके जीवन पर आधारित फिल्म फैशन को मधुर भंडारकर ने पर्दे पर उतारा. इसमें कंगना रनौत ने जो किरदार निभाया था वो उनके जीवन पर ही आधारित था. के साथ काम किया और उनका किरदार अहम रोल्स में एक था. एक रिपोर्ट के मुताबिक, गीतांजलि को शराब और ड्रग्स की लत लगी थी और इसके बाद उन्हें फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया और अपनी लत को शांत करने के लिए गीतांजलि ने बतौर नौकरानी एक घर में काम भी किया.  

यह भी पढ़ें-जाह्नवी कपूर बहन अंशुला से मिलने पहुंची हिंदुजा अस्पताल, वायरल हो रही तस्वीरें 

यह भी पढ़ें-कौन हैं कैली ब्रुक? वैज्ञानिकों ने बताया दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला

अपनी लत के लिए गीतांजलि को मुंबई की सड़कों पर भीख मांगते भी देखा गया. हालात इतने बिगड़ गए थे कि वह सड़कों और पार्क में रातें गुजारने पर मजबूर हो गईं. ऐसा बताया जाता है कि साल 2007 में गीतांजलि को दिल्ली के हॉज खास विलेज में पाया गया, इस दौरान TOI के एक फोटोग्राफर ने फोटो लेने की बात कही तो तो उन्होंने अपनी टी-शर्ट को कंधे तक नीचे गिराकर पोज दिया. यह फोटो सामने आने के बाद गीतांजलि फिर लाइमलाइट में आईं लेकिन बाद में पुलिस ने उन्हें अस्पताल भेज दिया. साइकाइट्रिस्टों ने चेकअप के बाद बताया कि गीतांजलि क्वालिस गाड़ी से बाहर नहीं आना चाहती थीं. लोग गीतांजलि का पीछा कर रहे थे उन्हें गालिायं दे रहे थे और साथ ही उन्होंने शिकायत की कि उसके पूरे शरीर पर गंदगी के कारण रेशेज होने लगे जिसके कारण वह चिढ़चिढ़ा सी गईं.  

बता दें, अगर आपने साल 2008 में आई फिल्म फैशन में कंगना रनौत के किरदार को अच्छे से देखा है तो आप गीतांजलि नागपाल को समझ सकेंगे. मधुर भंडारकर ने साफतौर पर तो नहीं बताया लेकिन कुछ पुख्ता सोर्सेज के मुताबिक यह फिल्म गीतांजलि नागपाल के जीवन पर ही आधारित थी.

यह भी पढ़ें- अनुष्का शर्मा को झेलना पड़ा था कई बार रिएक्शन, एक्ट्रेस ने कहा- लुक्स पर करते थे जज

यह भी पढ़ें-प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल के घर आई नन्हीं परी, बेटी का नाम रखा 'लिली डायना'

#GitanjaliNagpal #KanganaRanaut #Fashion #Bollywood #Entertainment