आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) अपने ट्रॉफी जीतने के सपने को पूरा करने की कोशिश में जुटी हुई है. यूएई में होने वाले आईपीएल के दूसरे चरण के लिए आरसीबी लगातार नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर रही है. यूएई में आईपीएल का दूसरा चरण 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है. आरसीबी की टीम की मुश्किलें तब बढ़ गई थी जब IPL 2021 के दूसरे हिस्से के लिए टीम के पांच विदेशी खिलाड़ियों ने खेलने से इनकार कर दिया था, लेकिन अब उनकी जगह आरसीबी ने चार नए खिलाड़ियों को साइन कर लिया है.

यह भी पढ़ें: ENG v IND: विराट कोहली का शर्मसार करने वाला 'अर्धशतक', उनके करियर पर दाग जैसा है

आरसीबी ने अब जिस विदेशी गेंदबाज को टीम में शामिल किया है उसे ज्यादातर बल्लेबाजों ने कभी नहीं खेला है. जिसे भारतीय क्रिकेट फैंस भी शायद ही जानते हों.  आरसीबी ने इंग्लैंड के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले तेज गेंदबाज जॉर्ज गार्टन (George Garton) को टीम में शामिल किया है. गार्टन को ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज डेनियन सैम्स के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है. सैम्स की तरह गार्टन भी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और निचले क्रम में बल्लेबाजी हैं.

कुछ ऐसा रहा है करियर, देखें आंकड़े

गार्टन एक युवा तेज गेंदबाज हैं. 24 साल के गार्टन को फिलहाल इंग्लैंड की अंतरराष्ट्रीय टीम के लिए खेलने का मौका तो नहीं मिला है लेकिन घरेलू क्रिकेट टीम, ससेक्स के लिए खेलते हुए उन्होंने अभी तक कुल 38 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 44 विकेट चटकाए हैं. इसके साथ ही उनका इकॉनमी रेट भी 8.26 का रहा है. इसके साथ ही वह 124 के स्ट्राइक रेट से कुल 187 रन भी जड़ चुके हैं. गार्टन ने हाल ही में ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट खेला और उनकी टीम सदर्न ब्रेव टीम ने टूर्नामेंट भी अपने नाम किया. इस टूर्नामेंट में उन्होंने 9 मैच में 10 विकेट चटकाए थे.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: दूसरे हाफ से पहले MS धोनी का अल्टीमेटम, बोले- अब आएगा तूफान, Video वायरल 

RCB ने साइन किए 4 विदेशी खिलाड़ी

गार्टन से पहले आरसीबी ने तीन और विदेशी खिलाड़ियों को टीम में साइन किया है. इसमें श्रीलंका के स्पिनर स्टार वानिदु हसारंगा और तेज गेंदबाजी के मुखिया दुष्मंता चमीरा शामिल हैं. इनके आलावा सिंगापुर के बल्लेबाज टिम डेविड को भी विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने यूएई में आईपीएल के दूसरे चरण के लिए शामिल किया है. डेविड के बारे में तो काफी कम ही लोगों ने सुना होगा. हालांकि, डेविड अपनी तेज बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं, वह बीबीएल, पीएसएल और इंग्लैंड के रॉयल लंदन वनडे कप में नजर आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें: धोनी ने 5 गेंद में जड़े पांच छक्के, माही के फैन हो तो मिस नहीं करना चाहोगे ये VIDEO