कोरोना महामारी को दौरान हम खुद को व्यस्त रखने के लिए कई गतिविधियां कर रहे हैं. इसमें पेंटिंग करना, अपनी फिटनेस पर काम करना और स्किन की देखरेख करना है, जैसा कि बॉलीवुड के कई सितारे अपनी त्वचा को अच्छा रखने के लिए ऐसी कई तरकीबें करते हैं, जो आमतौर पर हम सब भी यही करते हैं.

बॉलीवुड सितारों ने शेयर किए स्किन केयर टिप्स

बॉलीवुड सेलिब्रटिज हमेशा हमें प्रेरित करते हैं, खासकर जब मेक-अप और स्किन केयर की बात होती है. करीना कपूर से लेकर अलाया एफ और रकुल प्रीत जैसे सितारों ने अपने डेली रुटीन सोशल मीडिया पर शेयर किये हैं.

अलाया एफ का कॉफी फेस पैक

लॉकडाउन के बाद से ही अलाया एफ सोशल मीडिया पर सक्रीय रहती हैं. उन्होंने इंस्टाग्राम पर फिटनेस वाले वीडियो के साथ ही अपने कॉफी फेस पैक भी शेयर किया हैं. अलाया ने फेस पैक में कॉफी, ब्राउन शुगर, जैतून का तेल, दूध और शहद को मिलाया है. ये पैक आपके चेहरे को ब्राइट स्किन देता है.

इस पैक के लिए जरूरी सामग्री

कॉफी पाउडर

ब्राउन शुगर

ऑलिव ऑयल

मिल्क

हनी

इन सभी सामग्री को मिक्स करके अपनी स्किन पर 15 मिनट तक लगाए रखें. फिर इसे अच्छे से स्क्रब करें और चेहरे गुनगुने पानी से धुल लें.

रकुल प्रीत सिंह का केले से बना पैक

एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह ने वीडियो में दिखाया कि कैसे केले का फेस पैक घर पर बनाते हैं. फिल्म दे दे प्यार दे की एक्ट्रेस ने वीडियो शेयर करके बताया कि किस तरह रुखी त्वचा पर केले का फेस पैक काम करता है. उन्होंने कहा केले के इस्तेमाल से स्किन नरम और कोमल होती है.

सामग्री

मैश किए हुए केले

लाइम जूस

हनी

बनाने की विधि

सभी सामग्री को एक कटोरी में मिक्स कर लें. अब इसे अच्छे से चेहरे पर लगाएं. इसे लगाने के कुछ समय बाद ठंडे पानी से ही चेहरे को धुलें.

करीना कपूर खान का चंदन का फेस पैक

एक्ट्रेस करीना कपूर खान सहज और नेचुरल रहने में विश्वास करती हैं. उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है जिसमें उन्होंने चंदन का नेचुरल फेस पैक चंदन, विटामिन ई की बूंदें और हल्दी से बनाया है.

सामग्री

चंदन

विटामिन ई

एक चुटकी हल्दी

बनाने की विधि

सभी सामग्री को दूध में मिला लें. इसे 20 मिनट तक छोड़ दें, फिर इसे अपने चेहरे पर इसे ब्रश से लगाएं. फिर इसे सूखने दें. इसके कुछ देर बाद ठंडे पानी से धुल लें.

इनमें से आपका फेवरेट कौन सा है, हमें जरूर बताएं.