टिड्डे (Locusts) उत्तर भारत में फसल को नुकसान पहुंचा रहे हैं. इसलिए अधिकारी किसानों को कीटों से अपनी फसलों की सुरक्षा के तरीकों की सलाह दे रहे हैं. किसान अपनी फसल को बचाने के लिए ड्रम, बर्तन और यहां तक ​​कि डीजे का इस्तेमाल कर रहे हैं. एक किसान का जुगाड़ (Desi Jugaad) या रचनात्मक हैक दिखाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. 

उत्तर प्रदेश के झांसी जिले के एक पुलिस अधीक्षक राहुल श्रीवास्तव ने ट्विटर पर एक टिकटॉक वीडियो शेयर किया. जहां एक किसान ने गजब का जुगाड़ लगाया. 

राहुल श्रीवास्तव ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'टिड्डी अविष्कार की जननी है.' साथ ही #Jugad और #JugadRocks जैसे हैशटैग भी डाले. वीडियो में देखा जा सकता है कि किसान ने खेत के बीच एक एयरप्लेन जैसा बनाया है. उसने बॉटल, पंखा और एक डिब्बे का इस्तेमाल किया है. हवा के साथ जैसे ही पंखा चलता है तो ड्रम जोर से बजने लगता है. ट्विटर पर ये वीडियो खूब देखा गया. 

देश के अनेक हिस्सों में कहर मचा चुके टिड्डी दल अब दिल्ली से सटे हरियाण के गुरुग्राम पहुंच गए हैं और यहां शनिवार को अनेक स्थानों पर आसमान में टिड्डियों का जाल सा छा गया. लेकिन फिलहाल इनके राष्ट्रीय राजधानी का रुख करने के आसार नहीं है.