श्रीलंका के हरफनमौला क्रिकेटर थिसारा परेरा ने रविवार को एक ओवर में छह छक्के (Thisara Perera hits six sixes in an over) लगाए. परेरा ने श्रीलंका क्रिकेट के मेजर क्लब टूर्नामेंट में आर्मी स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हुए महज 13 गेंद में नाबाद 52 रन बनाए. ये लिस्ट-ए क्रिकेट का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक भी है. 

ये भी पढ़ें: इरफान पठान कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले India Legends के चौथे क्रिकेटर

लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड पूर्व श्रीलंकाई ऑलराउंडर कौशल्या वीरारतने के नाम है, जिन्होंने नवंबर 2005 में 12 गेंद में अर्धशतक जड़ा है. 

थिसारा परेरा के एक ओवर में छह छक्के का वीडियो- 

श्रीलंका आर्मी स्पोर्ट्स क्लब के लिए परेरा उस समय बल्लेबाजी करने उतरे जब सिर्फ 20 गेंदें बची हुई थीं, पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए परेरा ने तूफानी परी को अंजाम दिया. परेरा ने ब्लूमफील्ड क्रिकेट एंड एथलेटिक क्लब के पार्ट टाइम स्पिनर डिलहन कूरे (Dilhan Cooray) के ओवर में छह छक्के लगाए. 

ये भी पढ़ें: सचिन, इरफान, यूसुफ और बद्रीनाथ के बाद हरमनप्रीत कौर हुईं कोविड-19 पॉजिटिव

साल 2021 में कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) के बाद परेरा एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने हैं. पोलार्ड ने टी20 इंटरनेशनल में श्रीलंका के गेंदबाज अकीला धनञ्जय (Akila Dhananjaya) के ओवर में छह छक्के लगाए थे. 

आजतक एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों में परेरा का नंबर नौंवा है. उनसे पहले गारफील्ड सोबर्स, रवि शास्त्री, हर्शल गिब्स, युवराज सिंह, रॉस व्हाइटली, हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, लियो कार्टर और कायरन पोलार्ड ने एक ओवर में छह चाक्के लगाए हैं. 

ये भी पढ़ें: फारूक अब्दुल्ला कोरोना पॉजिटिव पाए गए, 2 मार्च को ली थी वैक्सीन की पहली डोज