सुष्मिता देव (Sushmita Dev) को तृणमूल कांग्रेस ने राज्यसभा सदस्य बनाने का फैसला किया है. सुष्मिता देव को टीएमसी की ओर से बड़ा तोहफा दिया गया है. सुष्मिता देव ने हाल ही में कांग्रेस से इस्तीफा देकर दूसरे दिन टीएमसी में शामिल हो गई थी. इसके बाद से ही कहा जा रहा था कि सुष्मिता देव को पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. अब उन्हें राज्यसभा भेजने की तैयारी टीएमसी ने कर ली है.

सुष्मिता देव ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की अध्यक्ष थी और उन्होंने 15 अगस्त 2021 को अपना इस्तीफा पार्टी को सौंपा था. इसके अलगे ही दिन 16 अगस्त को उन्होंने टीएमसी पार्टी में शामिल हो गई. सुष्मिता देव असम में सिल्चर से सांसद रह चुकी हैं.

यह भी पढ़ेंः कौन हैं सुष्मिता देव?

सुष्मिता देव को राज्यसभा के लिए नामित करने की जानकारी तृणमूल कांग्रेस ने ट्वीट कर दी है. इसमें लिखा गया है कि, "महिलाओं को सशक्त बनाने और राजनीति में उनकी अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए ममता बनर्जी की दृष्टि हमारे समाज को और अधिक हासिल करने में मदद करेगी!"

यह भी पढ़ेंः LJP सांसद प्रिंस राज के खिलाफ रेप केस में FIR दर्ज, चिराग पासवान के नाम का भी जिक्र

आपको बता दें, सुष्मिता देव दिवंगत दिग्गज कांग्रेसी संतोष मोहन देव की बेटी हैं. 2014 में पहली बार सिलचर की पारिवारिक सीट से संसद पहुंची थी. उनकी मां बिथिका देव भी विधायक रह चुकी हैं.

गौरतलब है कि, सुष्मिता देव ने जब कांग्रेस छोड़ा था तो कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने ट्वीट कर कहा था, 'हमारी पार्टी की सदस्यता से सुष्मिता देव ने इस्तीफा दे दिया है. युवा नेताओं के पार्टी छोड़ कर जाने के बीच पार्टी को मजबूत बनाने के प्रयासों लिए आरोप हम पुराने बुजुर्गों पर लग रहे हैं .'

पीएम मोदी ने अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी की नींव रखी, कही ये बातें