कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शनकारी किसानों ने आज चक्का जाम करने का ऐलान किया है. दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक चक्का जाम के दौरान कोई भी अनहोनी नहीं हो इसलिए सरकार ने सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजियाबाद बॉर्डर पर भारी सुरक्षाबल तैनात किए हैं. इनके अलावा जिन राज्यों में किसानों का चक्का जाम अभियान चलेगा वहां-वहां पुलिसों की तैनाती कर दी गई है.

ANI के मुताबिक, किसानों द्वारा देशभर में आज चक्का जाम के आह्वान को देखते हुए गाज़ीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

ANI के अनुसार, किसान संगठनों ने आज देशभर में चक्का जाम का आह्वान किया है. इसको देखते हुए लाल किला पर सुरक्षाबल तैनात किया गया है.

पूरे जम्मू-कश्मीर में बहाल की गई 4G इंटरनेट सेवा, 2019 से थी बंद

बता दें, किसान संगठनों ने सोमवार को घोषणा की थी कि प्रदर्शन स्थलों के आसपास के क्षेत्रों में इंटरनेट बंद करने, अधिकारियों द्वारा किसानों का कथित उत्पीड़न किए जाने के खिलाफ तथा अन्य मुद्दों को लेकर वे देशभर में छह फरवरी को दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक तीन घंटे के लिए ‘चक्का जाम’ करेंगे जिसमें राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों को अवरुद्ध किया जाएगा. प्रस्तावित ‘चक्का जाम’ के मद्देनजर सुरक्षा प्रबंधों के बारे में दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि 26 जनवरी के दिन हुई हिंसा को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सीमाओं पर पर्याप्त बंदोबस्त किए हैं जिससे कि शरारती तत्व राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश न कर सकें. उन्होंने कहा, ‘‘हम सोशल मीडिया संबंधी सामग्री पर नजर रख रहे हैं जिससे कि पुलिस के खिलाफ अफवाह न फैलाई जा सके. हम अन्य राज्यों के पुलिस बलों के संपर्क में भी हैं.’’

यह भी पढ़ें- दिल्ली समेत दो राज्यों को छोड़कर पूरे देश में 6 फरवरी को किसान करेंगे चक्का जाम