टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) में नोएडा के जिला अधिकारी सुहास एल यथिराज (Suhas Lalinakere Yathiraj DM GB Nagar) ने सिल्वर मेडल जीत लिया है. हालांकि, वह गोल्ड के करीब थे लेकिन मैच के आखिरी में वह गोल्ड मेडल से चूक गए. सुहास ने बैडमिंटन के मेंस सिंगल्स के फाइनल में फ्रांस के लुकास मजूर से हार गए. टोक्यो ओलंपिक में भारत का ये आठवां सिल्वर मेडल है.

यह भी पढ़ेंः कौन हैं सुहास एल यथिराज?

सुहास एल यथिराज ने मैच में पहले 1-0 से आगे चल रहे थे. लेकिन इसके बाद दुनिया के नंबर वन फ्रांस के लुकास मजूर ने मैच को 1-1 से बराबर कर लिया. हालांकि, सुहास ने फिर भी जीत के लिए पूरी कोशिश की और मैच को रोमांचक बना दिया. लेकिन आखिर में लुकास मजूर 2-1 से आगे निकल गए और सुहास हार गए. 

सुहास ने सिल्वर मेडल जीत लिया है. उन्होंने भारत को 18 मेडल दिलाया है. वहीं, ये भारत का आठवां सिल्वर मेडल है. बैडमिंटर में अब तक भारत ने दो मेडल जीत लिये हैं. इसस पहले बैडमिंटन में भारत के प्रमोद भगत ने गोल्ड जीता था.

टोक्यो पैरालंपिक्स 2020 में भारत के पैरा शटलर व विश्व के नंबर एक खिलाड़ी प्रमोद भगत ने बैडमिंटन के मेंस सिंगल्स SL3 केटेगरी में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं.

टोक्यो पैरालंपिक में प्रमोद ने भारत को 17वां मेडल और चौथा गोल्ड मेडल दिलाया था.

यह भी पढ़ें: पैरालंपिक गोल्ड मेडलिस्ट मनीष नरवाल को 6 और सिंहराज अधाना को 4 करोड़ का इनाम: हरियाणा सरकार