भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने टूलकिट केस में ट्विटर पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर ट्विटर के पास कार्रवाई करने के पर्याप्त सबूत हैं तो फिर दिल्ली पुलिस को जवाब देने में उसकी सांसे क्यों फूल रही हैं.

रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ के वर्तमान सीएम भूपेश बघेल के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए लिखा, "टूलकिट केस में जब ट्विटर के पास कार्यवाई करने के पर्याप्त सबूत हैं तो फिर दिल्ली पुलिस को जवाब देने में उसकी सांसे क्यों फूल रही हैं." उन्होंने आगे लिखा, "नोटिस मिलते ही ट्विटर के संबंधित अधिकारी गायब हो गए, अब इनकी पैरवी करने वाले राहुल गांधी और भूपेश बघेल बताएंगे ये सब कहां छुपे हैं?"

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने सोमवार शाम को कथित ‘कोविड टूलकिट’ मामले की जांच के संबंध में ट्विटर इंडिया के दिल्ली और गुरुग्राम स्थित ऑफिस में छापा मारा था.

ये भी पढ़ें: क्या भारत में 26 मई से Facebook, Twitter और Instagram बंद हो जाएंगे?

BJP का आरोप है कि कांग्रेस ने एक टूलकिट बनाकर कोरोना वायरस के नए स्वरूप को "भारतीय स्वरूप" या "मोदी स्वरूप" बताया और देश तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की छवि खराब करने का प्रयास किया.

हालांकि, कांग्रेस ने आरोपों को खारिज करते हुए दावा किया था कि BJP उसे बदनाम करने के लिये फर्जी 'टूलकिट' का सहारा ले रही है. कांग्रेस ने BJP के कई वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ पुलिस में ‘जालसाजी’ का मामला भी दर्ज कराया है.

ये भी पढ़ें: क्या गर्भवती महिलाओं को लगवाना चाहिए कोविड वैक्सीन? जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स