कोरोना वायरस नाम की महामारी देश में हड़कंप मचा रही है और हर किन कोरोना हजारों की जान ले रही है. देश में पिछले तीन दिनों से 4 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. इसी बीच कई राज्यों में लॉकडाउन और कुछ राज्यों में कर्फ्यू लगा हुआ है. दक्षिण से पूर्वोत्तर तक, राज्य लॉकडाउन लागू करने लगे हैं. अब मिजोरम और तमिलनाडु की सरकार ने भी संपूर्णं लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है.

यह भी पढे़ं- महाराष्ट्र में एक दिन में हुई सर्वाधिक 898 मौतें, 24 घंटों में आए 50 हजार से ज्यादा नए केस

यह भी पढ़ें- COVID19: ऑक्सीजन की कमी से लोगों को मरने नहीं देंगे- दिल्ली सरकार

तमिलनाडु में 10 मई से लॉकडाउन लागू होगा. यह लॉकडाउन दो हफ्ते के लिए संपूर्णं लगा रहेगा.

मिजोरम में 10 मई से 7 दिनों तक संपूर्णं लॉकडाउन रहेगा, मिजोरम सरकार ने ये आदेश दिया है.बता दें, मिजोरम में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मरीजों की संख्या 235 आई. यहां पर कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7382 हो गई है. वहीं तमिलनाडु में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 26,465 नए मामले आए और पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 197 लोगों की मौत हुई.

यह भी पढ़ें- कोरोना केवल फेफड़े की बीमारी नहीं, जानें विशेषज्ञों की राय

यह भी पढ़ें-NOIDA में कैसे मिलेगी ऑक्सीजन, जिला प्रशासन ने बनाई योजना

मिजोरम सरकार ने अपने आदेश में कहा है कि 10 मई की सुबह 4 बजे से 17 मई की सुबह 4 बजे तक 7 दिनों तक संपूर्णं लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान स्टेट बॉर्डर खुले रहेंगे और राज्य के लोगों को निगेटिव रिपोर्ट लेकर साथ आना होगा, अगर मिजोरम आने वालों को 10 दिन के दिन होम आइसोलेशन में रहना जरूरी होगा. तमिलनाडु में 10 से 24 मई तक 14 दिनों का संपूर्णं लॉकडाउन रहेगा. राज्य सरकार ने कहा है कि इस दौरान दोपहर 12 बजे तक प्रोविजनल स्टोर खुलेंगे जिसमें डेनी नीड्स सब्जी, मीट और मछली बेचने की इजाजत होगी.

यह भी पढ़ें- तमिलनाडु में लगा 2 हफ्तों का संपूर्णं लॉकडाउन, बढ़ते मामलों के कारण लिया गया फैसला