महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण पूरे देश में सबसे अधिक है. पिछले साल भी इसी राज्य में सबसे अधिक संक्रमण के मामले सामने आए थे. महाराष्ट्र में संक्रमण दर सबसे अधिक 22.78 प्रतिशत है. इस बीच राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा है कि, अगर लोग नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं तो वह लॉकडाउन के लिए तैयार रहें.

सीएम उद्धव ठाकरे ने वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों और कोविड टास्क फोर्स के साथ बैठक में निर्देश दिए हैं कि अगर लोग कोविड ​​से संबंधित नियमों का उल्लंघन करना जारी रखते हैं तो लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों के लिए तैयार रहें.

यह भी पढ़ेंः वरिष्ठ नागरिकों के लिए SBI का ये ऑफर है फायदेमंद

यह भी पढ़ेंः भारत में 15 अक्टूबर के बाद कोरोना वायरस के सर्वाधिक मामले सामने आए

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में COVID-19 के ​​मामले बढ़ रहे हैं क्योंकि लोग दिशा-निर्देशों का गंभीरता से पालन नहीं कर रहे हैं, इसीलिए लॉकडाउन जैसे सख्त कदमों पर विचार करने की आवश्यकता है.

नागपुर में रविवार को पिछले 24 घंटों में 3,970 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. वहीं, 58 मौतें दर्ज़ की गई हैं.

महाराष्ट्र में सबसे अधिक संक्रमण दर 22.78 प्रतिशत है. महाराष्ट्र के अलावा, जिन अन्य सात राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में राष्ट्रीय औसत से अधिक संक्रमण दर हैं, वे हैं- चंडीगढ़ (11.85 प्रतिशत), पंजाब (8.45 प्रतिशत), गोवा (7.03 प्रतिशत), पुदुचेरी (6.85 प्रतिशत), छत्तीसगढ़ (6.79 प्रतिशत), मध्य प्रदेश (6.65 प्रतिशत) और हरियाणा (5.41 प्रतिशत).

यह भी पढ़ेंः सामना में अनिल देशमुख को 'एक्सीडेंटल' गृह मंत्री बताने पर NCP ने कही ये बात