महाराष्ट्र के कोल्हापुर निवासी एक व्यक्ति को अपना मोबाइल फोन पिछले कुछ दिनों से बंद रखना पड़ रहा है. दरअसल, लोगों ने उनके मोबाइल नंबर को अदाकारा रिया चक्रवर्ती का मोबाइल नंबर समझ कर उन्हें फोन करके अपशब्द देना शुरू कर दिया था.

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत प्रकरण में इन दिनों रिया चक्रवर्ती चर्चा में बनी हुई हैं. दिवंगत अभिनेता के परिवार ने रिया पर सुशांत को आत्महत्या के लिये उकसाने का आरोप लगाया है.

लोगों को मोबाइल नंबर के बारे में संभवत: इसलिये भ्रम हुआ कि कोल्हापुर के व्यक्ति का (मोबाइल) नंबर भी रिया के (मोबाइल) नंबर से मिलता जुलता है. पीड़ित व्यक्ति ने संवाददाताओं को बताया कि लोगों ने कम से कम 30 -40 फोन कॉल करके उन्हें गालियां दीं और अपशब्द कहे. इसके अलावा मोबाइल पर प्रतिदिन अभद्र संदेश भी आये.

उन्होंने बताया, ‘‘सुशांत सिंह राजपूत मामले को कवर करने के दौरान एक न्यूज चैनल ने रिया का नंबर स्क्रीन पर दिखा दिया. मेरे और उनके नंबर में सिर्फ एक अंक का अंतर है. अचानक अज्ञात लोगों ने मुझे फोन कॉल करना शुरू कर दिया.’’

उन्होंने बताया कि ज्यादातर लोगों ने उन्हें फोन पर अपशब्द कहे. उन्होंने जो संदेश प्राप्त किये, वे भी नफरत से भरे हुए थे. उन्होंने कहा, ‘‘आखिरकार मैंने अपना मोबाइल नंबर बंद कर दिया.’’

उल्लेखनीय है सुशांत ने 14 जून को मुंबई स्थित अपने आवास में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. उनका शव फंदे से लटका हुआ मिला था. पटना पुलिस ने रिया के खिलाफ सुशांत को उकसाने की एक प्राथमिकी दर्ज की है. दिवंगत अभिनेता के माता पिता द्वारा यह मामला दर्ज कराया गया था.