भारतीय जनता पार्टी (BJP) 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में निषाद पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी. गठबंधन में अपना दल भी शामिल होगा. लखनऊ में यूपी बीजेपी प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि बीजेपी 2022 का विधानसभा चुनाव सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में निषाद पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगी. 

केंद्रीय मंत्री और राज्य में भाजपा के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, "उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए अपना दल भी भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन का हिस्सा होगा." 

पीएम मोदी और कमला हैरिस की पहली मुलाकात, भारत आने का न्योता दिया, बैठक की प्रमुख बातें

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, "हम किसानों की आय को दोगुना करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, चाहे वह एमएसपी पर कृषि उत्पाद खरीदकर, जैविक खेती को बढ़ावा देने या कृषि विपणन बुनियादी ढांचे पर 1 लाख करोड़ रुपये खर्च करने के लिए हो. मुझे लगता है कि बीजेपी पर किसानों, खासकर छोटे किसानों का आशीर्वाद है."

सीटों के बंटवारे के बारे में प्रधान ने कहा कि यह तय हो गया है और इसे उचित समय पर सार्वजनिक किया जाएगा. उन्होंने कहा, "न केवल निषाद पार्टी, हमारा अपना दल के साथ भी गठबंधन है और हम राज्य में सरकार बनाने के लिए मिलकर काम करेंगे."

एक सवाल के जवाब में प्रधान ने कहा कि आगामी चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री पर पूरा भरोसा है, लोकतंत्र में विश्वास सबसे महत्वपूर्ण है.

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन से मिले प्रधानमंत्री मोदी, कई विषयों पर हुई चर्चा