उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में सभी पार्टियां जोड़ तोड़ कर सही संयोजन बिठाने में लगी हुई हैं. बिहार विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद अब AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी यूपी चुनाव लड़ने की योजना तैयार करने में लगे हुए हैं. 

लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उत्तर प्रदेश चुनाव में सपा-बसपा से गठबंधन के सवाल पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "पहले सपा-बसपा को हमसे गठबंधन करने के लिए आने दीजिए. हम उनसे बात करने के लिए तैयार हैं. वे पहले बात तो करें."

हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बताया, "हमारा लक्ष्य है कि उत्तर प्रदेश से भाजपा को हराया जाए. हमारी कोशिश होगी कि उत्तर प्रदेश से AIMIM के विधायक बनें. हमने कहा है 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी हो रही है, 100 सीटों से बढ़ भी सकती हैं."

यह भी पढ़ें: प्रबुद्ध सम्मलेन में मायावती ने मोहन भागवत पर बोला हमला, ब्राह्मण समाज के लिए बहुत बातें कहीं

ओवैसी ने आगे बताया, "भारत को आज़ाद हुए 70 साल से ज़्यादा हो गए हैं तो OBC समाज की गणना होनी चाहिए. 50 फीसद आबादी को 27 फीसद आरक्षण क्यों देंगे और जो 20 फीसद है उनको 50 फीसद आरक्षण मिल रहा है. जब गणना में SC/ST, हिंदू, गैर हिंदू लिखा जाता है, तो यह भी करना चाहिए."  

असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनकी पत्नी शाइस्ता परवीन ने अपनी और अतीक की ओर से AIMIM की सदस्यता ली. ओवैसी बोले अतीक पर अभी मुकदमे चल रहे हैं किसी भी मामले में दोष साबित नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें: तालिबान-RSS वाले बयान पर BJP-शिवसेना के निशाने पर आए जावेद अख्तर, घर के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई

यह भी पढ़ें: पैरालंपिक मेडलिस्ट और डीएम सुहास यतिराज की पत्नी रह चुकी हैं मिसेज इंडिया, किए हैं बड़े-बड़े कारनामे