उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने टोक्यो ओ​लंपिक में पदक विजेता नीरज चोपड़ा, रवि दहिया, पीवी सिंधु, लवलीना बोरगोहेन, बजरंग पुनिया और पुरुष हॉकी टीम को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आयोजित सम्मान समारोह में सम्मानित किया. टोक्यो ओलंपिक में भारत ने कुल सात पदक जीते हैं, इनमें एक गोल्ड, दो सिल्वर और चार ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं.

उत्तर प्रदेश सरकार ने नीरज चोपड़ा को 2 करोड़, रवि दहिया को 1.5 करोड़, पीवी सिंधु को एक करोड़, लवलीना बोरगोहेन को एक करोड़, बजरंग पुनिया को एक करोड़ और पुरुष हॉकी टीम के सभी खिलाड़ियों को एक-एक करोड़ की पुरस्कार राशि से सम्मानित किया.

यह भी पढ़ें: जेवलीन फेंक जीता ओलंपिक मेडल, अब उसे बेच एथलीट ने किया ये नेक काम

इसके साथ ही यूपी सरकार ने दीपक पुनिया को 50 लाख और महिला हॉकी टीम की सभी खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपये की पुरस्कार राशि से सम्मानित किया. 

टोक्यो ओलंपिक में पदक विजेताओं के सम्मान समारोह में योगी आदित्यनाथ ने कहा, "टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले उत्तर प्रदेश के 10 खिलाड़ियों को 25-25 लाख रुपये की पुरस्कार राशि से सम्मानित किया गया है." 

गौरतलब है कि, भारत ने टोक्यो ओलंपिक में कुल 7 मेडल जीते, जो कि एक ओलंपिक में उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. भारत के लिए नीरज चोपड़ा ने जेवलिन थ्रो में गोल्ड, मीरा चानू ने वेटलिफ्टिंग में सिल्वर, रवि दहिया ने कुश्ती में सिल्वर, पी वी सिंधू ने बैडमिंटन में ब्रॉन्ज, लवलीना बारगोहेन ने मुक्केबाजी में ब्रॉन्ज, बजरंग पूनिया ने कुश्ती में ब्रॉन्ज और पुरूष हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है.

यह भी पढ़ें: 'हार को मन में बसने मत दो', पीएम मोदी ने रेसलर विनेश फोगाट का मनोबल बढ़ाया, देखें Video

यह भी पढ़ें: Video: पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा को सुनाया अटल जी का किस्सा, बजरंग पूनिया की पीठ थपथपाई