उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के नतीजे आ गए हैं और अरविंद केजरीवाल नीत आम आदमी पार्टी (AAP) ने ट्वीट किया है कि उन्होंने कुल 615 सीटों पर कब्ज़ा जमाया है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में चार चरणों में पंचायत चुनाव हुए थे, जिसमें जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य (BDC), ग्राम पंचायत प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्य चुने जाने के लिए मतदान हुआ था.

आम आदमी पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव में AAP ने 615 सीटें जीती हैं. AAP ने दावा किया कि उसके समर्थित प्रत्याशियों ने ज़िला पंचायत सदस्य की 83, प्रधान की 300 और बीडीसी के 232 पदों पर कब्ज़ा जमाया है.

जानकारी के लिए बता दें कि पंचायत चुनाव में प्रत्याशी पार्टी के चुनाव चिन्ह का इस्तेमाल नहीं करते हैं.

AAP ने अपने ट्वीट में अपने प्रत्याशियों को सम्बोधित करते हुए जश्न न मनाने की सलाह दी और कहा कि तत्काल लोगों की सहायता में जुट जाएं.

उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में चार चरणों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मत डाले गए थे. पहले चरण में 15 अप्रैल, दूसरे में 19 अप्रैल, तीसरे में 26 अप्रैल और चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान हुआ था. राज्य में चारों चरणों में ग्राम पंचायत प्रधान के 58,194, ग्राम पंचायत सदस्य के 7,31,813, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 75,808 तथा जिला पंचायत सदस्य के 3,051 पदों के लिए मत डाले गये हैं.

जेपी नड्डा बोले- ममता बनर्जी के तीसरे कार्यकाल की शुरुआत उनके हाथ में लगे खून से हुई है

यूपी पंचायत चुनाव: अयोध्या में BJP को मिली करारी हार, समाजवादी पार्टी ने किया जीत का दावा